देश

Farmers Protest: किसानों की मांग का निकलेगा हल? सरकार के साथ बातचीत जारी

[ad_1]

नई दिल्ली: सरकार और किसान नेताओं के बीच बैठक जारी है. दिल्ली के विज्ञान भवन में केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर (Narendra Singh Tomar), पीयूष गोयल (Piyush Goyal) और सोम प्रकाश (Som Prakash) किसान नेताओं के साथ बातचीक कर रहे हैं. इस बैठक में 32 किसान संगठनों के नेता शामिल हैं. 

इस बीच सूत्रों से जानकारी मिल रही है कि सरकार और किसान नेताओं के बीच दो दौर की बातचीत होगी. पहले दौर में नरेंद्र सिंह तोमर और पीयूष गोयल के साथ सोम प्रकाश शामिल हैं, ये बातचीत अभी जारी है. यदि बैठक बेनतीजा रहती है तो रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह दूसरे दौर की बैठक की अगुवाई करेंगे.

ये भी देखें- #KisanSammelan : देश के कोने कोने से किसानों के मुद्दे को समझने की कोशिश

शाम 7 बजे होगी एक और बैठक
भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा कि आज शाम 7 बजे विज्ञान भवन में कृषि मंत्री के साथ एक और बैठक होगी. बैठक में भारतीय किसान यूनियन उत्तराखंड, यूपी, दिल्ली और हरियाणा के किसानों का एक डेलिगेशन कृषि मंत्री से मुलाकात करेगा. इस मुलाकात के बाद तय करेंगे कि क्या फैसला लेना है. उन्होंने कहा कि दोनों बैठकों के बाद ही आंदोलन को नई दिशा दी जिएगी. 

किसानों की अपील
आपको बता दें कि लगातार छठे दिन दिल्ली बॉर्डर पर किसानों का प्रदर्शन जारी है. पंजाब और हरियाणा के किसानों के बाद अब यूपी के अलग-अलग हिस्सों से किसान नोएडा की तरफ बढ़ रहे हैं. किसानों ने ZEE NEWS के जरिए सरकार से अपील की है कि MSP पर भ्रम दूर करें. 

ये भी पढ़ें- कृषि कानून के खिलाफ आंदोलन के बीच ​स​मझिए क्या है MSP का मतलब?

ट्रूडो के बयान पर विदेश मंत्रालय को आपत्ति
इस बीच कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने किसान आंदोलन का समर्थन किया है. उन्होंने कहा कि हालात चिंताजनक हैं. शांतिपूर्ण प्रदर्शनों के अधिकारों की रक्षा के लिए कनाडा हमेशा खड़ा रहेगा. भारतीय विदेश मंत्रालय ने ट्रूडो के इस बयान पर आपत्ति जताई है. 



[ad_2]

Source link

Related posts

Haryana: अब 6वीं से 8वीं के लिए भी खुल रहे हैं स्कूल, सरकार ने दी इजाजत

News Malwa

कोरोना से जूझ रही एक मां की पीएम नरेंद्र मोदी ने की तारीफ, पत्र लिखकर दी शाबाशी

News Malwa

कुछ ही घंटों में होगी कोरोना वायरस के अंत की शुरुआत: हर्ष वर्धन

News Malwa