देश

Farmers Protest: किसानों का हल्ला बोल जारी, Delhi में इन जगहों पर लग सकता है बड़ा जाम

[ad_1]

नई दिल्ली: किसान बिल के खिलाफ पंजाब-हरियाणा के किसानों का हल्ला (Farmers protest) बोल जारी है. किसान दिल्ली बॉर्डर जमे हैं और सरकार की टेंशन बढ़ी हुई है. किसानों के दिल्ली कूच को रोकने के लिए तैयारी भी भरपूर है. दिल्ली (Delhi) की सभी सीमाओं पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है.

सिंधु बॉर्डर पर कंटीले तारों की बैरिकेडिंग
किसानों के प्रदर्शन (Farmers protest) को रोकने के लिए सिंधु बॉर्डर पर कंटीले तार लगाकर बैरिकेडिंग की गई है. दिल्ली पुलिस ने इस बॉर्डर को सील करके वहां पर बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात कर रखा है. दिल्ली से हरियाणा और हरियाणा से दिल्ली जाने से रोकने के लिए दोनों तरफ के रास्ते बंद कर दिए गए हैं. 

दिल्ली की ओर बढ़ रहे हैं हजारों किसान
वहीं केंद्र सरकार द्वारा बनाए गए कृषि कानूनों के विरोध को लेकर हजारों की संख्या में पंजाब और हरियाणा के किसान अपने-अपने क्षेत्र से निकलकर लगातार दिल्ली की और बढ़ रहे है. फिलहाल वे किसान पानीपत राष्ट्रीय राजमार्ग पर टोल के समीप डेरा डाले हुए है. आज ये किसान दिल्ली के लिए रवाना होंगे. 

सर्दी से बचने के लिए ट्रॉलियों पर तिरपाल लगाई
सर्द रात से बचने के लिए किसानों ने ट्रैक्टर ट्रॉली के ऊपर तिरपाल लगाकर रजाई और कंबलों का इंतजाम कर रखा है, जिससे ठंड से बचा जा सके. किसान खाने-पीने का सामान साथ लेकर चल रहे है. उनके पास करीब 20 दिन की रसद सामग्री मौजूद है. रास्ते के गुरुद्वारे से भी उन्हें खाना-पीना मिल जाता है.

आज बढ़ सकती है दिल्ली वालों की मुश्किल
दिल्ली की सीमाओं पर किसानों का आंदोलन (Farmers protest) आज और बड़ा रूप ले सकता है. ऐसे में दिल्ली के लोगों की मुश्किल बढ़नी आज फिर तय नजर आ रही है. दिल्ली में मेट्रो सेवा पर भी किसानों के आंदोलन का असर दिखाई देगा. DMRC ने सूचना जारी कर ये कहा है कि कोई भी मेट्रो दिल्ली की सीमा के बाहर नहीं जाएगी. मेट्रो की सभी सेवाएं दिल्ली के अंदर आने वाले स्टेशनों पर ही बहाल रहेंगी. 

ये भी पढ़ें- Farmers Protest: 5 Points में समझिए, कृषि कानूनों के खिलाफ क्यों आंदोलन कर रहे हैं किसान?

आज सिंधु बॉर्डर और गुरूग्राम बॉर्डर से बचें
ऐसे में दिल्ली-एनसीआर के लोगों को एक जगह से दूसरी जगह जाने के लिए ऑटो-टैक्सी, बस या निजी वाहनों पर निर्भर रहना पड़ सकता है. माना जा रहा है कि किसान आंदोलन के चलते आज भी सिंधु बॉर्डर और गुरुग्राम बॉर्डर पर जाम की स्थिति बन रह सकती है. ऐसे में लोग इन रास्तों से बचकर निकलें तो उनके लिए ठीक रहेगा.

LIVE TV



[ad_2]

Source link

Related posts

Red Fort हिंसा का मुख्य आरोपी Deep Sidhu से Delhi Police करेगी पूछताछ, तलाश रही इन 10 सवालों के जवाब

News Malwa

देश में दम तोड़ रहा है Coronavirus, सक्रिय मामलों की संख्या 4 लाख से कम हुई

News Malwa

दिल्ली में कोरोना का तांडव, पिछले 24 घंटे में 3,548 नए मामले; 15 लोगों की मौत

News Malwa