देश

Farmers Protest: आंदोलन के सातवें दिन Delhi-NCR में भीषण जाम, इन रास्तों से न गुजरें

[ad_1]

नई दिल्ली: किसान आंदोलन (Farmers Protest) के सातवें दिन राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और आसपास के कई रास्तों को बंद कर दिया गया है. इसके चलते दिल्ली बॉर्डर (Delhi Border) पर प्रदर्शनकारी किसानों की संख्या बढ़ गई है, जिससे यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. इस बीच गाजीपुर में दिल्ली-उत्तर प्रदेश बॉर्डर (Delhi-UP Border) पर विरोध प्रदर्शन तेज हो गया है. प्रदर्शन के चलते दिल्ली को उत्तर प्रदेश से जोड़ने वाले प्रमुख मार्ग बंद हैं.

सिंघू और टिकरी बॉर्डर आज भी बंद
पुलिस ने सिंघू और टिकरी में हरियाणा-दिल्ली बॉर्डर (Haryana Delhi Border) को आज भी बंद रखा है. दिल्ली को गुड़गांव और झज्जर-बहादुरगढ़ से जोड़ने वाले दो कनेक्टिंग पॉइंट भी बंद हैं. इसके साथ ही, सिंघु और टिकरी सहित पांच बॉर्डर अब तक विरोध के कारण बंद हुए हैं.

हरियाणा के लिए चुनें ये रास्ते
ट्रैफिक पुलिस ने कहा है कि टिकरी, झारोदा और झटिकरा में बॉर्डर सभी प्रकार के यातायात के लिए बंद हैं. बडूसराय बॉर्डर केवल दुपहिया वाहनों के लिए खुला है. हरियाणा में धंसा, दौराला, कपासेरा, राजोखरी NH 8, बिजवासन/बजघेरा, पालम विहार और डूंडाहेरा के जरिए आवागमन किया जा सकता है. वैकल्पिक मार्गों पर ट्रैफिक बढ़ने के कारण वहां भी लंबा जाम लग गया है.

नोएडा लिंक रोड से बचें
नोएडा लिंक रोड (Noida Link Road) पर चिल्ला बॉर्डर को किसानों के विरोध (Farmers Protest) के कारण यातायात के लिए बंद किया गया है. ट्रैफिक पुलिस ने लोगों को सलाह दी है कि नोएडा जाने के लिए नोएडा लिंक रोड से बचें, इसके बजाय एनएच 24 और डीएनडी का उपयोग करें. दिल्ली से नोएडा को जोड़ने वाले चिल्ला बॉर्डर पर फिरोजाबाद, मेरठ, नोएडा और इटावा के काफी किसान इकट्ठे हो गए हैं. जिसके चलते लगातार दूसरे दिन प्रमुख सड़क मार्ग बंद करने का संकेत मिल रहा है.

यह भी पढ़ें: Ravi Shankar Prasad की कृषि कानूनों पर सफाई, ट्वीट कर दी मिथक और सच्चाई की जानकारी

इन इलाकों में भी भीषण जाम
दिल्ली-नोएडा सीमा पर प्रदर्शनकारी किसान पश्चिमी उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों से इकट्ठे हो रहे हैं. इसके अलावा सिग्नेचर ब्रिज से रोहिणी की तरफ आने या जाने वाले रास्ते, जीटीके रोड, एनएच 44 और सिंघू, औचंदी और लामपुर बॉर्डर पर भीषण जाम है.

यह भी पढ़ें: Benazir Bhutto की बेटी Bakhtawar के फोटो क्यों हो रहे वायरल? यहां जानें

सघन वाहन चेकिंग
पुलिस का कहना है कि किसानों के प्रदर्शन को देखते हुए सभी बॉर्डर पर वाहनों की चेकिंग की जा रही है. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘यूपी गेट के पास गाजीपुर बॉर्डर पर बड़ी तादात में सुरक्षाकर्मियों के अलावा सीमेंटेड बैरिकेड्स लगाए गए हैं. यहां किसान शनिवार से प्रदर्शन कर रहे हैं.

LIVE TV



[ad_2]

Source link

Related posts

ओलंपिक पदक विजेता पहलवान Sushil Kumar मर्डर केस में अरेस्‍ट: रिपोर्ट

News Malwa

4 गैर बीजेपी शासित राज्यों में 1 मई से नहीं लगेगी Corona Vaccine! कहा- टीकों की है कमी

News Malwa

Kerala Election 2021: केरल में PM Modi ने एलडीएफ-यूडीएफ को दी चेतावनी, कहा- संस्कृति को गाली दी तो हम चुप नहीं रहेंगे

News Malwa