मध्य प्रदेश

Farmer Protest: हिरासत में लिए गए अखिलेश यादव, कन्नौज के लिए निकले थे पैदल

[ad_1]

लखनऊ: समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव को लखनऊ में हिरासत में ले लिया गया है. वो किसान आंदोलन के समर्थन में किसान यात्रा की शुरुआत कर रहे थे. उन्हें उनके लखनऊ स्थित घर के पास ही रोका गया. इसके बाद गाड़ियों को जब्त करने का आरोप लगाते हुए वे घरने पर बैठ गए. अखिलेश यादव को घरना देते हुए ही धारा 144 के तोड़ने के आरोप में हिरासत में ले लिया गया.

PM मोदी ने किया आगरा मेट्रो प्रोजेक्ट का शिलान्यास,  कहा-“साहस से पूरे होते हैं सपने” 

पैदल कन्नौज जाने का था प्लान 
किसान आंदोलन के समर्थन में सपा आज किसान यात्रा निकाल रही है. ऐसे में समर्थकों के साथ अखिलेश यादव भी सड़क पर आ गए. उनका प्लान कन्नौज जाने का था. जब गाड़ियां रोकी गईं, तो वह पैदल ही कन्नौज के लिए रवना होने लगे.  अखिलेश यादव के अलावा उनके कार्यकर्ता भी प्रदेश के कई जिलों में गिरफ्तारियां दे रहे हैं. 

VIDEO: ट्रैक्टर में लगा AC, सड़क पर धरना, देखिए किसानों की शान-ओ-शौकत वाला प्रदर्शन

“पूरे देश का किसान नाराज है”- अखिलेश यादव 
अखिलेश यादव ने कृषि बिल का विरोध किया. उन्होंने कहा कि सरकार ने किसानों की दोगुनी आय करने का वादा किया था, लेकिन आज किसानों को बर्बाद करने वाला कानून लाया गया है. पूरे देश के किसान कानून से नाराज हैं. बीजेपी कोई बहस नहीं चाहती है. मुझे कन्नौज जाने से रोका गया.  इसके अलावा उन्होंने शायरी के सहारे भी सरकार पर निशाना साधने की कोशिश की. उन्होंने ट्वीट करके लिखा- ” जहां तक जाती नजर वहां तक लोग तेरे खिलाफ हैं, ऐ जुल्मी हाकिम तू किस-किस को नजरबंद करेगा!”

बॉर्डर पर जमा है किसान
उत्तर भारत के किसान नए कृषि बिल का विरोध कर रहे हैं. किसान यूनियन्स के संयुक्त मोर्चे की अगुवाई में दिल्ली के बॉर्डर पर किसान जमा हुए हैं. ऐसे में दिल्ली से सटे राज्यों से आने वाले लोगों को सफर करने में भी दिक्कत हो रही है. हालांकि, सरकार और किसानों के बीच कई दौर की बातचीत हो चुकी है. सरकार किसानों की मांग पर गौर कर रही है. 

WATCH LIVE TV



[ad_2]

Source link

Related posts

Bhopal News: आज गृहमंत्री अमित शाह देंगे एमपी को गृह-प्रवेशम् कार्यक्रम में बड़ी सौगात, जानें किसे मिलेगा लाभ – News18 Hindi

News Malwa

MP में बिना ऑक्सीजन के दम तोड़ रहे कोविड केयर सेंटर, 72 फीसदी बेड खाली

News Malwa

SC/ST/OBC कल्याण विभाग की बैठक में बोले CM सोरेन- राज्य के छात्रावासों में बढ़ाई जाए सुविधा

News Malwa