मध्य प्रदेश

Farmer Protest: बिहार में कृषि कानून के खिलाफ ‘Bharat Band’ शुरू, ट्रेन-यातायात प्रभावित

[ad_1]

पटना: कृषि कानून के विरोध में किसान संगठन ने मंगलवार को ‘भारत बंद’ का आयोजन किया है. इस भारत बंद का असर बिहार के तमाम जिलों में देखने को मिल रहा है. आरजेडी, कांग्रेस और वाम दलों ने बिहार में किसानों द्वारा बुलाए गए भारत बंद (Bharat Band) का समर्थन किया. दरभंगा के लहेरिया सराय स्टेशन पर मंगलवार को वाम दलों और आरजेडी के कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया.

कृषि कानून के वापसी की मांग
उन्होंने कृषि कानूनों (Agricultural Law) की वापसी, प्रस्तावित बिजली बिल 2020 वापस करने, न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP) पर सभी फसलों के खरीद की गारंटी करने आदि मांगों पर किसानों के भारत बंद का समर्थन किया है. माले कार्यकर्ता जगह-जगह अहले सुबह ट्रेनों का परिचालन ठप्प कर चुके हैं. कई जगहों से सड़कों को जाम भी किया है. 

ट्रेनों की पहियों पर लगा ‘ब्रेक’
सुबह कलकत्ता जय नगर गंगासागर एक्सप्रेस को रोका गया. दरभंगा के लहेरियासराय स्टेशन पर गंगा सागर एक्सप्रेस को भाकपा(माले) नेताओं के नेतृत्व में ट्रेन का परिचालन बाधित किया गया. नालन्दा के हिलसा में भी माले व राजद के कार्यकर्ता सड़क पर उतर आए हैं और फतुहा-इस्लामपुर रोड को कई स्थानों पर जाम कर दिया है. 

CPI (ML)-RJD कार्यकर्ताओं ने NH किया जाम
जहानाबाद में भी माले-राजद कार्यकर्ताओं ने गया-पटना रोड को जाम कर दिया है. बंद समर्थकों ने एनएच 83 (NH-83) और एनएच-110 (NH-110) को जाम कर दिया. जहानाबाद के काको मोड़ पर सड़क जाम के दौरान बंद समर्थकों ने कई ट्रकों को रोक दिया और कृषि बिल के विरोध में नारेबाजी की.

सड़क पर उतरे CPI (ML) कार्यकर्ता
सहरसा में कृषि कानून वापसी को लेकर भाकपा माले के युवा नेताओं ने नन्दलाली स्टेशन पर रेलवे ट्रैक पर जाम लगा दिया है, जिससे सहरसा-सुपौल ट्रेन का परिचालन बाधित हुआ है. आरा जिला में मेला मोड़ मोपती बाजर पर किसान अन्दोलन समर्थन मे भाकपा-माले व दुदरी पार्टियों कार्यकर्ता सड़क जाम में उतर आए.

RJD MLA ने किया चक्का जाम
भोजपुर में अगिआंव विधायक मनोज मंजिल और किसान नेता राजू यादव के नेतृत्व में आरा बस स्टैंड में चक्का जाम कर दिया गया है. अरवल में विधायक महानंद सिंह के नेतृत्व में माले कार्यकर्ताओं ने जुलूस निकाला और एनएच 83 को जहानाबाद मोड़ पर जाम लगा दिया है. पटना औरंगाबाद मुख्य रॉड को बेलसार चौकी पर माले कार्यकर्ता सुबह से जाम लगाए हुए हैं. समस्तीपुर के ताजपुर में उच्च पथ पर परिचालन बाधित है. मोतिहारी में भी बन्द का व्यापक असर दिख रहा है.

ये भी पढ़ें-Farmer Protest: पटना में दिखा ‘Bharat Band’ का असर, सड़कों पर दिखे इक्के-दुक्के वाहन

 



[ad_2]

Source link

Related posts

Corona में पाप: 22 हजार में बेच रहा था फ्री में मिला रेमडेसिविर, कहीं आप न खरीद लें नकली इंजेक्शन

News Malwa

सीधी बस हादसाः जिम्मेदार कौन, ड्राइवर या भ्रष्ट सिस्टम?– News18 Hindi

News Malwa

MP में 1 जून से अनलॉक: किराना दुकानें खुलेंगी, स्कूल, कॉलेज, सिनेमा, मॉल बंद, नई गाइडलाइन जारी

News Malwa