मध्य प्रदेश

EXAMS 2021: निकली हैं बंपर भर्तियां, देख लें भर्ती परीक्षाओं की प्रमुख तारीखें

[ad_1]

देश के विभिन्न राज्यों में प्रतियोगी परीक्षाएं होनी हैं.

देश के विभिन्न राज्यों में प्रतियोगी परीक्षाएं होनी हैं.

EXAMS 2021: देश के विभिन्न राज्यों में प्रतियोगी परीक्षाएं होनी हैं. इसकी प्रमुख तारीखें घोषित हो गई हैं.

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    January 9, 2021, 11:09 AM IST

इस महीने कई कोर्सेज व प्रतियो​गी परीक्षाएं शुरू हो रही है. सीए की परीक्षा भी जनवरी में ही है, इसके अलावा यूपी विधानसभा सचिवालय भर्ती परीक्षा भी इसी माह में आयोजित होगी. आइए डालते हैं एक नजर प्रमुख परीक्षाओं पर…

17 जनवरी को परीक्षा
पश्चिम बंगाल पुलिस भर्ती बोर्ड (WBPRB) ने बुधवार को अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर पश्चिम बंगाल पुलिस में तटीय सुरक्षा के लिए तकनीकी कर्मचारियों की भर्ती परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी किया. बोर्ड 17 जनवरी 2021 को भर्ती परीक्षा आयोजित करेगा.

सीए परीक्षा 21 जनवरी से इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया, आईसीएआई ने सीए फाउंडेशन, फाइनल और इंटरमीडिएट स्तर की परीक्षाओं के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया है. सीए परीक्षा 21 जनवरी से शुरू होगी.

प्रारम्भिक परीक्षा 24 जनवरी को
उत्तर प्रदेश विधानसभा सचिवालय में समीक्षा अधिकारी के 13 पद, सहायक समीक्षा अधिकारी के 53 पद, सुरक्षा सहायक (पुरूष) के 10 पद, प्रतिवेदक के 4 पद, अपर निजी सचिव के 2 पद, सुरक्षा सहायक (महिला), सूचीकार, शोध एवं सन्दर्भ सहायक, व्यवस्थापक, सम्पादक के एक-एक पदों पर नियुक्तियां होनी हैं. प्रारम्भिक परीक्षा 24 जनवरी रविवार को होगी.

GATE 2021 6 से 14 फरवरी के बीच
IIT बॉम्बे की ओर से पीजी प्रवेश परीक्षा के लिए GATE 2021 का आयोजन किया जाएगा. स्नातकोत्तर स्तर की इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा GATE 2021 के लिए हैं जो 6 से 14 फरवरी के बीच आयोजित होगी.
06 मार्च को भर्ती परीक्षा

मध्य प्रदेश में 4000 कांस्टेबल के पदों पर भर्तियां निकाली हैं. इसके लिए आवेदन प्रक्रिया 8 जनवरी से शुरू हुई. इन पदों के लिए परीक्षा 06 मार्च 2021 से शुरू है.
एमपी पीएससी मेंस परीक्षा मार्च में
मध्य प्रदेश लोकसेवा आयोग (MP PSC Mains Exam) ने राज्य सेवा परीक्षा 2019 की मेंस परीक्षा के लिए तारीखें घोषित कर दी हैं. आयोग के मुताबिक मुख्य परीक्षा मार्च में होगी. इसके लिए पहली बार 4 नए शहरों में सेंटर बनाए जा रहे हैं. 21 मार्च से 26 मार्च तक मुख्य परीक्षा आयोजित होंगी.






[ad_2]

Source link

Related posts

MP: शिवराज की चेतावनी- बदमाशों प्रदेश छोड़ दो, नहीं तो मामा मसल देगा

News Malwa

Jaipur में हाथी-घोड़ों ने संभाली Corona ‘रोकथाम’ की कमान, ऐसे किया जागरूक

News Malwa

PHOTOS : रंगों के पर्व होली पर देवास के लोगों ने सजायीं बेहतरीन रंगोली

News Malwa