देश

DTP Traffic Advisory: Delhi-NCR बॉर्डर सील, समय पर पहुंचने के लिए करें इन रास्तों को Follow

[ad_1]

नई दिल्ली: नए कृषि कानून के विरोध में सड़कों पर उतरे किसानों ने देश की राजधानी दिल्ली (Delhi) की सभी सीमाओं को घेर रखा है. ‘दिल्ली चलो’ आंदोलन के 8वें दिन भी किसानों का तेवर तल्ख है. किसान कानून का विरोध करने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं. इस कारण कई मार्गों पर मध्यम से लेकर भीषण जाम (Delhi Traffic Jam) की स्थिति देखने को मिल रही है. हालांकि दिल्ली ट्रैफिक पुलिस (Delhi Traffic Police) ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम कर लिए हैं और शहर के लोगों की आवाजाही को दुरुस्त बनाए रखने के लिए कुछ वैकल्पिक रास्ते (Alternative Routes) सुझाए हैं. 

दिल्ली का बॉर्डर सील (Delhi-NCR Border Seal)
दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने एक साथ कई ट्वीट कर लोगों की आवजाही के बारे में जानकारी दी है. ट्रैफिक विभाग ने किसानों के आंदोलन के देखते हुए गुरुवार को बताया कि दिल्ली के बॉर्डर सील कर दिए गए हैं. इनमें लामपुर, औचंदी, चिल्ला और अन्य बॉर्डर को सील कर दिया गया है. बताते चलें कि बदुसराय बॉर्डर भी केवल लाइट मोटर व्हीकल जैसे कारों और दो पहिया वाहनों के लिए खुला है. इसके अलावा झटीकरा बॉर्डर भी केवल टू व्हीलर ट्रैफिक के लिए खुला है.

ये भी पढ़ें:- VIDEO: किसानों के तेवर ‘तल्ख’, नहीं खाया सरकार का खाना, साथ लेकर आए लंच

इन रास्तों का करें चयन (Follow these alternative Routes to reach Haryana from Delhi)
अगर आप हरियाणा जाना चाहते हैं तो धनसा, दौराला, कापसहेड़ा, राजोकरी, NH8, बिजवासन, पालम विहार औ डूंडाहेडा बॉर्डर से जा सकते हैं. ट्रैफिक पुलिस के मुताबिक, सिंधु बॉर्डर को दोनों तरफ से बंद कर दिया गया है. इसके साथ ही लामपुर, आचंदी और अन्य छोटी सीमाएं सील कर दी गईं हैं. इसके लिए वैकल्पिक रास्तों का चयन करें. मुकरबा चौक और GTK रोड से ट्रैफिक डॉयवर्ट कर दिया गया है.

ये भी पढ़ें:- लड़की ने किया ऑनलाइन ऑर्डर, एक साथ पहुंचे 42 Delivery Boy, मोहल्‍ला भौंचक्‍का

दिल्ली से यूपी जाने वाले चुने ये रास्ता (Follow these alternative Routes to reach UP from Delhi)
दिल्ली ट्रैफिक पुलिस की एडवाइजरी के अनुसार, लोग जीटी रोड पर अप्सरा बॉर्डर, वजीराबाद रोड पर भोपुरा बॉर्डर और यूपी की तरफ से दिल्ली के लिए डीएनडी फ्लाईओवर का उपयोग कर सकते हैं. ध्यान रहे कि यूपी से दिल्ली के लिए NH 24 का एक कैरिजवे गाजीपुर बॉर्डर पर यातायात के लिए बंद है. इसी तरह नोएडा से दिल्ली जाने के लिए चीला बॉर्डर पर गाड़ी को यातायात के लिए बंद कर दिया है.

LIVE TV



[ad_2]

Source link

Related posts

महाराजा सुहेलदेव की प्रतिमा का शिलान्यास करेंगे PM Modi, CM Yogi रहेंगे मौजूद

News Malwa

दिल्ली की बहनों ने किया Ayodhya में मस्जिद की जमीन पर दावा, SC में याचिका दायर

News Malwa

J&K: कुलगाम एनकाउंटर पर Mehbooba Mufti ने उठाए सवाल, बोलीं- आरोपों पर सफाई दे सरकार

News Malwa