दुनिया

Donald Trump बोले, ‘अमेरिकी लोगों का चुनाव में भरोसा कायम रखने के लिए मेरी लड़ाई’

[ad_1]

वॉशिंगटन: राष्ट्रपति चुनाव (Presidential Election) के नतीजों को लेकर डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) अब भी आरोप लगा रहे हैं और ये मानने को तैयार नहीं हैं कि चुनाव में किसी तरह की धोखाधड़ी नहीं हुई है. ट्रंप अभी तक अपनी हार को स्वीकार नहीं कर पाए हैं.

धोखाधड़ी के अपने आरोपों को एक बार फिर दोहराते हुए ट्रंप ने अपने समर्थकों से कहा कि उनकी लड़ाई अमेरिकी लोगों के इस चुनाव और भविष्य में होने वाले चुनावों पर भरोसा कायम रखने के लिए है.

विदाई से पूर्व Donald Trump अपने बच्चों को देना चाहते हैं ‘माफी’, जानें क्या है मामला

व्हाइट हाउस (White House) में क्रिसमस पार्टी के दौरान डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने अपने समर्थकों ने कहा, ‘चुनाव के कुछ दिन बाद ही, हमने देखा कि एक विजेता घोषित करने के गुप्त रूप से कई प्रयास शुरू हो गए, जबकि कई प्रमुख राज्यों में मतगणना चल रही थी. संवैधानिक प्रक्रिया को चलने देना चाहिए. हर वैध मत की गिनती हो और एक भी अवैध मत की गिनती न हो हम यह सुनिश्चित करके मतों की सच्चाई की रक्षा करेंगे.’

ट्रंप ने कहा, ‘यह केवल उन 7.4 करोड़ अमेरिकी लोगों के सम्मान के लिए नहीं है, जिन्होंने मुझे वोट दिया, बल्कि यह सुनिश्चित करने के लिए है कि अमेरिकी लोग इन चुनाव और भविष्य के सभी चुनाव पर विश्वास कर सकें.’

बता दें कि अमेरिका (America) में 3 नवंबर को राष्ट्रपति चुनाव हुए थे. इसमें डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार जो बाइडेन (Joe Biden) को विजेता घोषित किया जा चुका है, लेकिन ट्रंप ने अभी तक अपनी हार स्वीकार नहीं की है.

इनपुट: भाषा



[ad_2]

Source link

Related posts

Coronavirus के बढ़ते मामलों से हड़कंप, New Zealand ने भारतीयों पर लगाया ट्रैवल बैन

News Malwa

Sri Lanka में एसिड की बारिश का खतरा, Cargo Ship में लगी थी आग; मदद के लिए आगे आया भारत

News Malwa

बेशर्मी: London के Park में खुलेआम Intimate हुआ Couple, लोग बोले-ऐसा लगा जैसे Adult Film चल रही है

News Malwa