खेल

Dhoni की भूमिका निभाने के लिए तैयार हैं KL Rahul, रणनीति का किया खुलासा

[ad_1]

सिडनी: भारतीय क्रिकेट में एमएस धोनी (MS Dhoni) की जगह लेना नामुमकिन है. ‘टीम को ऐसा खिलाड़ी एक बार मिलता है. उन्होंने कई सालों से टीम इंडिया के लिए तीन भूमिकाएं निभाईं हैं. जिसमें एक खिलाड़ी, कप्तान और विकेटकीपर की भूमिका है. टीम इंडिया को नई बुलंदियों तक पहुंचाने में धोनी का बहुत बड़ा हाथ है और अब उनकी जगह टीम में कौन लेगा इस पर पिछले कुछ वक्त से काफी अंदाज लगाए जा रहे हैं.

ऋषभ पंत (Rishabh Pant ) और केएल राहुल (KL Rahul) का नाम इस लिस्ट में सबसे आगे है. ऋषभ को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे और टी20 टीम में शामिल नहीं किया गया है और यह मौका केएल राहुल के पास है. वह टीम के उप कप्तान भी हैं. 

अब लोकेश राहुल विकेट के पीछे धोनी की इन्हीं भूमिकाओं को निभाने के लिए तैयार हैं, जिसकी शुरुआत वह तीन मैचों की वनडे सीरीज से करेंगे.

 IND vs AUS: गेंदबाजी हो सकती है टीम इंडिया की हार की बड़ी वजह!

राहुल न्यूजीलैंड के खिलाफ कोविड-19 से पहले फरवरी में खेली गई तीन मैचों की वनडे सीरीज में बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज खेले थे, जिसमें उन्होंने नाबाद 88 और 112 रनों की पारियां खेली थीं.

राहुल (KL Rahul) ने कहा है कि, ‘कोई भी धोनी की जगह को नहीं भर सकता. निश्चित तौर पर उन्होंने हमें एक रास्ता दिखाया, चाहे वो विकेटकीपिंग हो या बल्लेबाज की भूमिका. इसे कैसे किया जाना चाहिए, यह हमने धोनी से बहुत सीखा है’.

उन्होंने कहा, मेरी युजी (युजवेंद्र चहल), जड्डु (रवींद्र जडेजा) और कुलदीप (यादव) व अन्य स्पिनरों के साथ टीम में अच्छी दोस्ती और समझ है. हां, मुझे लगता है कि मैं उन्हें यह बताऊंगा कि गेंदबाजी में बेहतर गति या लंबाई क्या हो सकती है. या कुछ गलत हो रहा है तो आप फील्ड सेटिंग बदल सकते हैं’.

राहुल (KL Rahul) ने कहा, ‘मुझे लगता है कि जो भी विकेटकीपर की भूमिका निभाते हैं, उनके पास यह जिम्मेदारी होती है (स्पिनरों सहित सभी गेंदबाजों को बताने की कि क्या करना है). जैसा कि मैंने पहले ही कहा कि मैं न्यूजीलैंड में एक सीरीज में यह कर चुका हूं. मैंने उसका आनंद लिया था’.



[ad_2]

Source link

Related posts

IND VS ENG: बल्ले के बाद अब किस्मत ने भी नहीं दिया Shubman Gill का साथ, लटकी हुई है ‘विराट’ तलवार

News Malwa

IPL 2021: Rohit Sharma को दर्द में देख वाइफ रीतिका ने दिया ऐसा रिएक्शन, Video हुआ वायरल

News Malwa

Suryakumar Yadav को इस साउथ इंडियन लड़की से हुआ था प्यार, लंबी डेटिंग के बाद की थी शादी

News Malwa