देश

Delhi: ब्रिटेन से दिल्ली आए यात्रियों को 14 दिनों तक रहना होगा क्वारंटीन, नई गाइडलाइन जारी

[ad_1]

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन (Coronavirus New Strain) से बचाव के मद्देनजर दिल्ली सरकार (Delhi Government) ने नए दिशा-निर्देश जारी किए हैं. इनके अनुसार, ब्रिटेन (Britain) से दिल्ली आने वाले सभी यात्रियों को कोरोना की नेगेटिव रिपोर्ट (Corona Report) होने पर भी 14 दिनों के लिए क्वारंटीन (Quarantine) में रहना होगा. 

अपने खर्च पर कराना होगा RT-PCR टेस्ट

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की ओर से जारी आदेश के मुताबिक, ब्रिटेन से दिल्ली आने वाले सभी यात्रियों को हवाईअड्डे पर ही अपने खर्च पर आरटी-पीसीआर टेस्ट कराना होगा. उन्होंने कहा कि ब्रिटेन से आने वाले जो यात्री कोरोना से संक्रमित पाए जाएंगे, उन्हें आइसोलेशन सेंटर में रखा जाएगा. जबकि, जांच में निगेटिव पाए जाने वाले लोगों को भी 14 दिन के लिए क्वारंटीन रहना होगा. 

ये भी पढ़ें:- Bird Flu: अब 7 दिन तक नहीं मिलेगा चिकन, इंदौर में दुकानें बंद

7-7 दिन का होगा इंस्टीट्यूशनल और होम क्वारंटीन  

यात्रियों को 7 दिन इंस्टीट्यूशनल क्वारंटाइन और 7 दिन घर में आइसोलेशन में रहना होगा. इससे पहले गुरुवार को दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने सभी विभागों को आदेश जारी कर ब्रिटेन से लौटने वाले यात्रियों के लिए केंद्र सरकार की ओर से जारी दिशा-निर्देशों को लागू करने का आदेश दिया था. बताते चलें कि हाल ही में ब्रिटेन के लिए फ्लाइट सेवा को वापस बहाल कर दिया गया है. इसी को ध्यान में रखते हुए दिल्ली सरकार ने यह फैसला लिया है. 

ये भी पढ़ें:- बेकसूर कंडक्टर को फंसाने के मामले में 4 पुलिसकर्मियों के खिलाफ CBI ने दर्ज की FIR

13 लोग नए वायरस से मिल चुके हैं संक्रमित 

दिल्ली में अबतक 13 लोग उसे नए कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं जो ब्रिटेन में सामने आया. एक सरकारी अधिकारी ने बताया कि जो सरकारी क्वारंटीन सेंटर में नहीं रहना चाहते हैं, उनके लिए अपने खर्च पर क्वारंटीन के लिए प्रशासन ने इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के पास कुछ होटलों की पहचान की है. उन्होंने कहा कि जो इंस्टीट्यूशनल क्वारंटाइन चुनेंगे, उन्हें दक्षिण दिल्ली के छत्तरपुर इलाके के तेरापंथ भवन में ले जाया जाएगा. वहीं लोक नायक जय प्रकाश नारायण अस्पताल के अलावा सरकार ने राजीव गांधी सुपर स्पेशलियटी अस्पताल में क्वारंटीन सुविधा बनाई गई है.

LIVE TV



[ad_2]

Source link

Related posts

Porn Case: Kenrin Company के सीईओ प्रदीप बख्शी के खिलाफ लुक आउट नोटिस जारी, ऑनलाइन अपलोड करता था पोर्न कंटेंट

News Malwa

Fact Check: आपके पास भी तो नहीं आया Indian Railway में नौकरी का ये Offer Letter?

News Malwa

DNA ANALYSIS: इजरायल और फिलिस्तीन के बीच क्यों छिड़ा है विवाद, सरल भाषा में समझिए

News Malwa