खेल

Dean Jones के सम्मान में काली पट्टी बांधकर उतरेगी भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीम

[ad_1]

सिडनी: भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच होने वाली वनडे सीरीज की शुरुआत 27 नवंबर से सिडनी के मैदान पर होनी है. पहले से पहले दोनों टीमें डीन जोन्स (Dean Jones) के सम्मान में एक मिनट का मौन रखेंगे. दोनों टीमें बांह हाथ पर काली पट्टी बांधकर मैदान पर उतरेगी. इस साल जोन्स का सितंबर में इंडियन प्रीमियर लीग के दौरान निधन हुआ था.

ऑस्ट्रेलिया की ओर से डीन जोन्स ने 52 टेस्ट और 164 वनडे खेलने वाले पूर्व बल्लेबाज जोन्स आईपीएल के आधिकारिक प्रसारणकर्ता के कमेंट्री पैनल के हिस्से के तौर पर मुंबई में थे जब दिल का दौरा पड़ने के कारण 24 सितंबर को उनका निधन हो गया.

IND vs AUS: टीम इंडिया की होगी कड़ी परीक्षा, ऑस्ट्रेलियाई टीम का पलड़ा है भारी

उनके सम्मान में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (CA) ने भारत के खिलाफ श्रृंखला के दौरान उन्हें दो बार श्रद्धांजलि देने का फैसला किया है.

पहले सम्मान उन्हें भारत के खिलाफ एससीजी पर पहले एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच के दौरान दिया जाएगा जहां मैच शुरू होने से पहले एक मिनट का मौन रखा जाएगा और दोनों देशों की टीमें बांह पर काली पट्टी बांधकर खेलेगी. बड़ी स्क्रीन पर उनके शानदार करियर के अहम पलों को भी दिखाया जाएगा.

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भारत तीन एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय और इतने ही टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों के अलावा चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला खेलेगा.

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर दूसरे टेस्ट के पहले दिन भी जोन्स (Dean Jones) को श्रद्धांजलि देगा. जोन्स जब खेलते थे तो अपने इस घरेलू मैदान पर उनको दर्शकों का काफी समर्थन मिलता था.

सबसे बड़ा सम्मान एमसीजी पर बॉक्सिंग डे टेस्ट के दौरान दिया जाएगा. यह श्रद्धांजलि पहले दिन चाय के विश्राम के समय तीन बजकर 24 मिनट पर दी जाएगी जहां जोन्स की पत्नी जेन और परिवार के सदस्य मौजूद होंगे’.

इसमें कहा गया, ‘इस दौरान स्थानीय लेखक क्रिस ड्रिस्कोल की कविता पढ़ी जाएगी तो उन्होंने जोन्स के निधन पर लिखी है. पूरे टेस्ट के दौरान दर्शकों के बैठने की जगह पर उन्हें श्रद्धांजलि देते हुए बैनर लगाया जाएगा. अन्य योजनाओं पर भी चर्चा चल रही है.

Virat Kohli को कैसे आउट करेगी ऑस्ट्रेलियाई टीम? कप्तान ने किया खुलासा

जोन्स (Dean Jones) का सर्वोच्च प्रथम श्रेणी स्कोर और टेस्ट कैप संख्या 324 है और इसलिए फैसला किया गया कि उन्हें तीन बजकर 24 मिनट पर श्रद्धांजलि दी जाएगी.

बता दें कि जोन्स ने टेस्ट क्रिकेट में 11 शतक की मदद से 3631 रन बनाए जबकि एकदिवसीय क्रिकेट में उनके नाम पर 6063 रन दर्ज हैं.



[ad_2]

Source link

Related posts

प्रियंका से लेकर दीपिका-आसिन तक, MS Dhoni के अफेयर्स की लिस्ट; देखें तस्वीरें

News Malwa

Ind vs Eng: चौथे टी-20 में एक गलती कर देगी गेम ओवर, ये 4 धुरंधर Team India को जिता सकते हैं बाजी

News Malwa

Palestine की बच्ची को रोता देखकर टूटा Sam Billings का दिल, आखों से निकले आंसू

News Malwa