देश

COVID-19 Update: 24 घंटे में 8 राज्यों, केंद्र शासित प्रदेशों से आए 69% से ज्यादा पॉजिटिव केस

[ad_1]

दिल्ली: कोरोना महामारी के बीच सुधर रही स्थिति में लगातार 21वें दिन भारत में 50 हजार से कम कोरोना (Coronavirus) संक्रामण के केस सामने आए, लेकिन पिछले 24 घंटे में सामने आए कोविड-19 के 41,322 नए मामलों में से 69 प्रतिशत से अधिक मामले आठ राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों से मिले है. इनमें से सर्वाधिक मामले महाराष्ट्र (Maharashtra) से सामने आए जिसके बाद दिल्ली (Delhi) और केरल (Kerala) का स्थान है. यह जानकारी शनिवार को स्वास्थ्य मंत्रालय (Ministry of Health) ने दी.

11 लाख से ज्यादा सैंपलों की हुई जांच
मंत्रालय ने कहा कि पिछले 24 घंटे में COVID-19 के लिए 11 लाख 57 हजार 605 सैंपलों की जांच की गई है, जिससे भारत (India) में अब तक की गई कुल जांच की संख्या 13.82 करोड़ हो चुकी है, जबकि प्रति दस लाख की आबादी पर जांच की संख्या एक लाख से अधिक हो गई है. देश में कोविड-19 से ठीक होने वाले मरीजों की संख्या 4,54,940 है और यह कुल संक्रमितों की संख्या का 4.87 प्रतिशत है.

इसको भी पढ़ें:- भारत से सीमा विवाद में मात खा चुके ड्रैगन की नई चाल, Coronavirus को लेकर लगाया ये आरोप

इन राज्यों में कोरोना के मामले सबसे अधिक
मंत्रालय ने बयान जारी कर कहा, ‘कोविड-19 के रोजाना सामने आ रहे मामलों में 69.04 प्रतिशत आठ राज्यों, केंद्रशासित प्रदेशों महाराष्ट्र, दिल्ली, केरल, पश्चिम बंगाल, राजस्थान, उत्तर प्रदेश, हरियाणा और छत्तीसगढ़ से सामने आए हैं.’ महाराष्ट्र में कोरोना वायरस (Corona virus) के 6185 नए मामले सामने आए, जबकि दिल्ली में 5482 और केरल में 3966 नए मामले सामने आए. मंत्रालय द्वारा सुबह आठ बजे जारी किए गए आंकड़े के अनुसार, भारत में कोविड-19 के कुल मामले 93,51,109 हो गए हैं जबकि मरने वालों की संख्या 1,36,200 हो चुकी है. 

इसको भी पढ़ें:- घटने लगे COVID-19 के मामले, लेकिन स्वास्थ्य मंत्रालय को सता रही ये चिंता

3 प्रमुख Vaccine केन्द्रों का PM मोदी ने किया दौरा
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) ने 3 प्रमुख वैक्सीन केन्द्रों का दौरा किया. सबसे पहले अहमदाबाद के जाइडस कैडिला के संयंत्र पहुंचकर कोरोना वैक्सीन से जुड़े घटनाक्रमों की जानकारी ली. अहमदाबाद के बाद पीएम मोदी हैदराबाद के बायोटेक्नोलॉजी कंपनी भारत बायोटेक के केन्द्र पहुंचे. वहां कोरोना वैक्सीन (Corona vaccine) विकास के संबंध में जानकारी ली. भारत बायोटेक की बीएसएल-3 (जैव-सुरक्षा स्तर 3) इकाई में टीके का विकास किया जा रहा है और यहीं इसका उत्पादन किया जाएगा. इसके बाद प्रधानमंत्री पूणे स्थित सीरम इंस्टीट्यूट आफ इंडिया के केन्द्र पहुंचे और वहां चल रही वैक्सीन से संबंधित गतिविधियों की जानकारी ली.

LIVE TV



[ad_2]

Source link

Related posts

Jyotiraditya Scindia का कांग्रेस पर निशाना, बोले- आप सुनाने आए हैं तो सुनना भी पड़ेगा

News Malwa

अफगानिस्तान की अर्थव्यवस्था को बड़ा फायदा पहुंचा सकती है ‘भगवा कूटनीति’, जानिए क्या है और क्यों है खास

News Malwa

Telangana में Covid Vaccines की होगी ड्रोन से डिलिवरी, नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने दी मंजूरी

News Malwa