देश

Corona Vaccine लगवाने की लगी होड़, UK जाने को तैयार भारतीय

[ad_1]

नई दिल्ली: भारत में कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) पर ट्रायल जारी है. वहीं ब्रिटेन ने फाइजर और बायोटेक (Pfizer-BioNTech) की कोरोना वैक्सीन के इस्तेमाल को मंजूरी दे दी है. इसके बाद भारतीयोें में ब्रीटेन जाकर वैक्सीन (Vaccine) लगवाने की होड़ शुरू हो गई है. लोग भारत में वैक्सीन आने के इंतजार करने की बजाय जल्द से जल्द यूके (UK) जाकर वैक्सीन लगवाने की कोशिश में जुट गए हैं. अगर आप भी इनमें शामिल हैं तो खबर आपके लिए जरूरी है.

यूके (UK) में वैक्सीन के इस्तेमाल को मंजूरी मिलते ही भारत में  ट्रैवल ऐजेंसियों के पास यूके(UK) के अच्छे पैकेज की पूछताछ के लिए फोन आने शुरू हो गए हैं. लोग सिर्फ कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) लगवाने के लिए एक या दो दिन के लिए यूके(UK) जाना चाहते हैं. ब्रिटेन में अगले हफ्ते बडे स्तर पर वैक्सीन ड्राइव (Vaccine Drive) का आयोजन होना है, इसको देखते हुए अब कई ट्रैवल एजेंसियां यूके(UK) के लिए 3 दिन वाले छोटे पैकेज तैयार कर रही हैं.

पहले बुजुर्गों और स्वास्थय कर्मियों को मिलेगी वैक्सीन

मुंबई के एक ट्रैवल एजेंट के मुताबिक बुद्धवार से उनके पास यूके(UK) जाने के लिए लोगों के फोन आ रहे हैं. लोग पूछ रहे हैं कि वे कब और कैसे वहां जा सकते हैं. हालांकि हमने लोगों को बताया है कि अभी ये कहना बहुत जल्दबाजी होगी की भारत के लोगों को यूके (UK) में वैक्सीन (Vaccine) मिलेगी या नहीं. रिपोर्ट की मानें तो वहां सबसे पहने बुजुर्गों और स्वास्थय कर्मियों को ही कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) दी जाएगी. 

ये भी पढ़ें: Pfizer-BioNTech की Corona Vaccine को ब्रिटेन में इस्तेमाल की मंजूरी

क्या हैं London में वैक्सीन लगवाने के नियम?

ट्रैवल कंपनी ‘ईज माइ ट्रिप’ के को फाउंडर और सीइओ निशांत पिट्टी बताते हैं कि आम तौर पर लोग इस सीजन में लंडन नही जाते लेकिन जब से ये खबर आई है कि वहां वैक्सीन के इस्तेमाल को मंजूरी दे दी गई है , लोग लगातार वहां जाने के लिए पूछताछ कर रहे हैं. हम ने यूके की सरकार को लिखा है कि क्या भारत के लोगों को लंडन में वैक्सीन दी जाएगी  और इसके लिए क्या नियम होंगे? लेकिन अभी तक इस पर कोई जवाब नही आया है.

London में 5 दिन का क्वारंटीन जरूरी
हाल ही में ब्रिटेन की सरकार (British Government) ने अंतरराष्ट्रीय यात्रियों (International Travel) के लिए एक नियम लागू किया था. नियम के मुताबिक 15 दिसंबर के बाद अगर कोई यूके(UK) आता है तो 5 दिन तक क्वारंटीन रहना होगा. इसके बाद छठे दिन (RT-PCR) टेस्ट कराना होगा. अगर आपका टेस्ट नेगेटिव आता है तो आप वहां सफर कर सकते हैं.

अगले हफ्ते तक Corona Vaccine
बता दें कि कोराना वैक्सीन के इस्तेमाल को मंजूरी देने वाला ब्रिटेन पहला देश बन चुका है. अगले हफ्ते से वहां के लोगों को कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) मिलनी शुरू हो जाएगी. इसके लिए अगले हफ्ते खास तौर पर मास वैक्सीन ड्राइव भी चलाई जाएगी जिसमें सबसे पहले ब्रिटेन के बुजुर्गों और स्वास्थ कर्मियों को ही वैक्सीन दी जाएगी.



[ad_2]

Source link

Related posts

Farmers Protest: राकेश टिकैत पर हमले के बाद गाजीपुर बॉर्डर पर किसानों की महापंचायत आज

News Malwa

Karnataka: रेल पटरी पर मिली उप-सभापति की लाश, सदन में कुछ दिन पहले हुई थी धक्मामुक्की

News Malwa

क्‍या सरहद के पास चीन ने किया निर्माण कार्य? सरकार ने दिया ये जवाब

News Malwa