देश

Corona Vaccine को लेकर दिल्ली सरकार का बड़ा दावा, इतने दिन में सभी को मिलेगा टीका

[ad_1]

नई दिल्ली: कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) आने के 3-4 हफ्तों के अंदर ही दिल्ली (Delhi) के प्रत्येक नागरिक को टीका लगा दिया जाएगा. राज्य स्वास्थ्य मंत्री सतेंद्र जैन (Satyendra Kumar Jain) ने शनिवार को ये जानकारी देते हुए बताया कि इसके लिए तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. दिल्ली सरकार के पास पर्याप्त साधन हैं जैसे कि मोहल्ला क्लीनिक, पॉलीक्लिनिक, डिस्पेंसरीज और अस्पताल. जिसके जरिए जल्द से जल्द वैक्सीन हर जरूरतमंद तक पहुंच सकेगी.

13 दिनों में आधे हुए कोरोना के मामले
गौरतलब है कि बीते 24 घंटे में दिल्ली में कोरोना पॉजिटिविटी दर 8.5 प्रतिशत रही, जिसके चलते कुल 5482 नए मामले सामने आए हैं. मंत्री ने बताया कि दिल्ली में 7 नवंबर को पॉजिटिविटी दर सबसे अधिक 15 से भी ज्यादा थी जो अब घट कर लगभग आधे से कम पर आ गया है. मामले घटने के साथ ही दिल्ली के अस्पतालों में खाली बेड की संख्या भी लगातार बढ़ती जा रही है और यह काफी संतोष की बात है. उन्होंने कहा कि  दिल्ली के अस्पतालों में अभी 50 प्रतिशत से ज्यादा बेड खाली है, जिसमें 1200 से ज्यादा आईसीयू बेड खाली हैं और कुल मिलाकर 9500 बेड अभी खाली है.

ये भी पढ़ें:- ‘कंगाल’ हो चुके पाकिस्तान को इस बैंक का सहारा, देगी इतने करोड़ डॉलर का कर्ज

किसानों का आंदोलन उनके हक की लड़ाई
किसानों के आंदोलन का समर्थन करते हुए मंत्री सतेंद्र जैन ने कहा कि किसानों का यह शांतिपूर्वक आंदोलन है और इसे नहीं रोकना चाहिए. सतेंद्र जैन ने कहा कि यह किसानों की जायज मांग है और यह उनके हक की लड़ाई है. केंद्र सरकार को इस आवाज को सुनना चाहिए. अगर वह दिल्ली आना चाहते हैं, तो उनको दिल्ली आने देना चाहिए. मंत्री ने कहा कि किसान हमारे देश के अन्नदाता हैं, यही लोग हमारे लिए सब्जी उगाते हैं, अनाज पैदा करते हैं, उनको आने से नहीं रोका जाना चाहिए.

ये भी पढ़ें:- मुस्लिम आबादी होने के बावजूद इस देश में नहीं है कोई ‘मस्जिद

किसानों के साथ है दिल्ली सरकार, हर सुविधा मिलेगी
वहीं दिल्ली पुलिस के आवेदन पर राजधानी के 9 स्टेडियम को अस्थायी जेल में तबदील करने के फैसले पर स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि जब कोई शांतिपूर्वक अपनी बात रखना चाहता है तो उसे जेल में नहीं डालना चाहिए. सतेंद्र जैन ने कहा कि दिल्ली सरकार किसानों का स्वागत कर रही है, जबकि केंद्र सरकार किसानों को रोकना चाहती है. उन्होंने कहा कि किसानों के लिए जो भी सुविधा मुहैया करानी होगी, हम वो सब करेंगे. मंत्री ने कहा कि हम किसानों के लिए बिजली, पानी, खाने-पीने, उनके रहने एवं शौचालय की सुविधा में कोई कमी नहीं आने देंगे.



[ad_2]

Source link

Related posts

DNA ANALYSIS: जब पहली बार लोक सभा सांसद चुने गए थे अटल बिहारी वाजपेयी, पंडित नेहरू काे लेकर कही थी ये बात

News Malwa

Australia: समंदर में कर रहा था सर्फिंग, शार्क के हमले में चली गई जान

News Malwa

Coronavirus: केंद्रीय मंत्री वीके सिंह ने ट्व‍िटर पर मांगी मदद, प्लीज हेल्प करें! भाई को नहीं मिल रहा बेड, फिर दी ये सफाई

News Malwa