दुनिया

Corona से इस देश के हाल बेहाल, 24 घंटों में 2 हजार से ज्यादा मौतें

[ad_1]

वॉशिंगटन: अमेरिका में कोरोना एक बार फिर से बेकाबू होने की स्थिति में पहुंचता जा रहा है. पिछले 24 घंटों में 2 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हुई है, जबकि संक्रमण के 182,537 मामले सामने आये हैं. मौतों का यह आंकड़ा पिछले छह महीनों में सबसे ज्यादा है.

बढ़ सकती है संख्या
थैंक्सगिविंग डे को सेलिब्रेट करने के लिए अमेरिकियों ने कई योजनाएं बने थीं, लिहाजा आने वाले दिनों में इस संख्या में और भी इजाफा दर्ज किया जा सकता है. COVID-19 रोगियों के अस्पताल में भर्ती होने की संख्या भी लगातार बढ़ रही है. ऐसा इसलिए कि कैलिफोर्निया में हालात बिगड़ते जा रहे हैं.  

Delhi Riots: चांद बाग हिंसा के ये हैं 20 Most Wanted, क्राइम ब्रांच कर रही तलाश

यहां सबसे बुरे हाल
अमेरिका (America) में कुल कोरोना (CoronaVirus) संक्रमितों की संख्या एक करोड़ से पार निकल गई है जबकि अब तक 262,280 से अधिक लोगों की मौत हुई है. 78 लाख से अधिक मरीज ठीक भी हुए हैं. टेक्सास और कैलिफोर्निया कोरोना से सबसे अधिक प्रभावित है. अकेले इन इन दोनों राज्यों में ही 40 हजार से अधिक लोग जान गंवा चुके हैं. टेक्सास में अब तक 12 लाख से ज्यादा पॉजिटिव केस मिले हैं. कैलिफोर्निया में भी संख्या 11 लाख 50 हजार से ज्यादा हो गई है. इसी तरह, फ्लोरिडा में कुल साढ़े नौ लाख मामलों की पुष्टि हुई है.

यात्रा न करने की सलाह
कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने लोगों को यात्रा न करने की सलाह दी है. वहीं, निर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडेन  (Joe Biden)ने भी लोगों से कहा है कि कोरोना से बचाव के सभी नियमों का पालन करें. उन्होंने थैंक्सगिविंग डे से पहले भी लोगों से अपील की थी कि बड़ी संख्या में इकठ्ठा होने से बचें. जॉन्स हॉपकिन्स कोरोनावायरस संसाधन केंद्र के अनुसार, अमेरिका में पिछले 24 घंटों में लगभग 200,000 नए मामले  दर्ज किए गए हैं.

 



[ad_2]

Source link

Related posts

Viral News: Wife ने ऑफिस में डेस्क के नीचे Secretary के साथ रंगे हाथ पकड़ा, फिर हुआ ये

News Malwa

US की China को चेतावनी: Taiwan और Philippines को परेशान करना बंद नहीं किया, तो भुगतने होंगे गंभीर परिणाम

News Malwa

अंतरराष्ट्रीय मंचों से झूठ बोलने वाले Pakistan को India ने जमकर लताड़ा, UNHRC की बैठक में कर दिया बेनकाब

News Malwa