दुनिया

Corona को कंट्रोल करने के लिए साउथ कोरिया ने नए साल की सभी पार्टियों पर लगाई रोक

[ad_1]

सियोल: दुनिया के लगभग सभी देशों में COVID-19 फिर से अपने चरम पर है. सभी देश इस पर अंकुश लगाने के लिए सख्‍त उपाय कर रहे हैं. एक देश ने तो संक्रमण के नए मामलों की संख्या को नियंत्रित करने के लिए नए साल की सभी पार्टियों पर प्रतिबंध लगा दिया है. रविवार को दक्षिण कोरियाई अधिकारियों ने देश में नए साल की सभी पार्टियों पर प्रतिबंध लगाने की घोषणा की है. अधिकारियों ने कैफे भी बंद करने की योजना बनाई है.

महामारी का सबसे बुरा दौर 
जब से महामारी शुरू हुई है, दक्षिण कोरिया (South Korea) अब तक का सबसे बुरा दौर देख रहा है, यहां COVID -19 संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. हालांकि इस देश ने पहले COVID-19 पर अच्‍छी सफलता पाई लेकिन नए मामलों ने एशिया की चौथी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था को मामलों की वृद्धि के डर ने रोक दिया है.

ये भी पढ़ें: Covid-19 के लिए चीन ने India को ठहराया जिम्मेदार, ब्रिटेन की यूनिवर्सिटी ने दावा किया खारिज

कोरिया डिसीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन एजेंसी के मुताबिक, यहां 3 दिन लगातार रोजाना 500 से ज्‍यादा नए मामले रिपोर्ट हुए, इसके बाद रविवार को 450 नए मामले सामने आए. विशेषज्ञ इसे देश में COVID-19 की ‘तीसरी लहर’ (third wave) कह रहे हैं. हाल ही में सैन्य सुविधाओं, चर्च और स्कूलों में महामारी का नया प्रकोप दिखाई दिया है.

पार्टियों पर प्रतिबंध  
रविवार को देश के प्रधानमंत्री चुंग सिय-क्युन (Chung Sye-kyun) ने कहा कि मौजूदा हालात को देखते हुए सभाओं पर प्रतिबंध कड़े किये जाएंगे. साथ ही ऐसी सभी गतिविधियां जो वायरस ट्रांसमिशन करती हैं, उन्‍हें निलंबित रखा जाएगा. चुंग ने एक ब्रीफिंग के दौरान कहा, ‘होटल, पार्टी रूम, गेस्ट हाउस और अन्‍य जगहों पर आयोजित होने साल के अंत के समारोहों और पार्टियों पर एक जैसे प्रतिबंध लगाये जाएंगे.’

पीएम ने कहा कि देश भर में सोशल डिस्‍टेंसिंग के मानदंडों को भी फिर से सख्‍त किया जाएगा. इसके साथ ही कहा कि सरकार अर्थव्यवस्था की मदद के लिए संसद से अधिक धन पाने  पर विचार कर रही है. उन्होंने कहा, ‘हमारा आकलन है कि हमें तीसरे संकट सहायता कोष की जरूरत है. सत्ता पक्ष और विपक्षी दल दोनों के साथ चर्चा के बाद सरकार इस पर निष्कर्ष निकालेगी.’



[ad_2]

Source link

Related posts

China की कार्रवाई के डर से हजारों नागरिकों ने छोड़ा Hong Kong, पहुंचे United Kingdom

News Malwa

Corona से लड़खड़ाई Chinese Economy, राष्ट्रपति Jinping के ड्रीम प्रोजेक्ट Belt Road Initiative पर लगा Break

News Malwa

England: आग में घिरे House से महिला की जान बचाने वाला ‘Hero’ ही निकला Villain, खुद दिया था वारदात को अंजाम

News Malwa