मध्य प्रदेश

Corona: केजरीवाल ने किया न्यूयॉर्क से की दिल्ली की तुलना, कही ये बात

[ad_1]

नई दिल्ली: दिल्ली बार काउंसिल एवं बार एसोसिएशन (Delhi Bar Council and Bar Association) की कोआर्डिनेशन कमेटी ने गुरुवार को सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) से मुलाकात कर वकीलों के लिए वेलफेयर स्कीम (Welfare Scheme) को लागू करने के लिए धन्यवाद दिया. 

अधिवक्ताओं के लिए 50 करोड़ का बजट पास
इस दौरान सीएम केजरीवाल ने कहा, ‘दिल्ली में वकीलों के लिए वेलफेयर स्कीम सबसे पहले लागू करके दूसरे राज्यों को रास्ता दिखाया है. केजरीवाल ने आगे कहा कि हम वेलफेयर स्कीम को विधान सभा चुनाव से पहले लागू करना चाहते थे, लेकिन इसे लागू करने में कई बड़ी अड़चनें थी, जिसके चलते थोड़ी देर हुई.’ वहीं, कैबिनेट मंत्री कैलाश गहलोत ने ट्वीट कर कहा, ‘माननीय सीएम अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में दिल्ली ने हमेशा सभी लोगों का विकास और कल्याण सुनिश्चित किया है. मैं सीएम को धन्यवाद देता हूं कि उन्होंने अधिवक्ताओं के लिए कल्याणकारी योजनाएं लागू करके दिल्ली की कानूनी बिरादरी की सेवा करने का यह अवसर दिया, जिसमें उल्लेखनीय 50 करोड़ का बजट है.’

ये भी पढ़ें:- लड़की ने किया ऑनलाइन ऑर्डर, एक साथ पहुंचे 42 Delivery Boy, मोहल्‍ला भौंचक्‍का

दिल्ली में कोरोना स्थिति पर भी बोले केजरीवाल
केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में अब कोरोना की तीसरी लहर चल रही है और दिल्ली की 8500 केस की पीक थी. पूरी दुनिया के अंदर पूरे शहर में कभी भी इतने ज्यादा केस कभी नहीं आए. जब पूरी दिल्ली के अंदर केसेज आए, जैसे- न्यूयार्क में पीक के दौरान करीब 6300 केस अधिकतम आए थे. तब न्यूयार्क के सभी अस्पताल भरे हुए थे, सड़कों के ऊपर मरीज पड़े हुए थे, कॉरिडोर में मरीज पड़े हुए थे, लाशों के ढेर पड़े थे, लेकिन जब दिल्ली में 8500 केस के साथ पीक आई, तब हमारा पूरा अस्पताल मैनेजमेंट सिस्टम दुरुस्त था. कोई मरीज सड़कों पर नहीं था, कॉरिडोर में कोई मरीज नहीं था और पीक के समय भी दिल्ली में 7000 से अधिक बेड खाली पड़े हुए थे. सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मैं समझता हूं कि पिछले कुछ सालों में हम सब लोगों ने मिलकर के जो प्रयास किए है, उसी का यह नतीजा है.

LIVE TV



[ad_2]

Source link

Related posts

Corona भी नहीं रोक पाया इन विदेशी मेहमानों की उड़ान, Udaipur पहुंचे ये खास परिंदे

News Malwa

‘स्ट्रेचर पर अस्पताल’: ऑपरेशन के बाद महिलाओं को नहीं मिला स्ट्रेचर, लापरवाह डॉक्टरों ने दिया हैरान करने वाले बयान

News Malwa

Jabalpur News: MP में नया बिजली कनेक्शन जल्द होगा महंगा! जानिए क्या है वजह

News Malwa