देश

CM Arvind Kejriwal TIE ग्लोबल समिट को करेंगे संबोधित, दिल्ली को Startup हब बनाने पर होगी बात

[ad_1]

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली (Delhi) के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) 9 दिसंबर को द इंडस एंटरप्रेन्योर्स ग्लोबल समिट (The Indus Entrepreneurs Global Summit) को संबोधित करेंगे. सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) इस समिट में एक व्यापक ढांचे के निर्माण और दिल्ली (Delhi) को एक वैश्विक स्टार्ट-अप डेस्टिनेशन में बदलने को लेकर दिल्ली सरकार के प्रयासों के बारे में बताएंगे.

जान लें कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) द इंडस एंटरप्रेन्योर्स ग्लोबल समिट (The Indus Entrepreneurs Global Summit) में बताएंगे कि दिल्ली सरकार अपने स्कूलों में एंटरप्रेन्योरशिप मानसिकता पाठ्यक्रम से लेकर प्रोग्रेसिव स्टार्ट-अप पॉलिसी तक और दिल्ली (Delhi) को स्टार्ट-अप्स ग्लोबल डेस्टिनेशन बनाने के लिए आगे रही है.

ये भी पढ़ें- CAIT का ‘भारत बंद’ को समर्थन नहीं, 8 दिसंबर को खुली रहेंगी ये सभी सुविधाएं

बता दें कि द इंडस एंटरप्रेन्योर्स ग्लोबल समिट (The Indus Entrepreneurs Global Summit) विश्व के नेताओं, उद्यमियों, निवेशकों और मेंटर्स का एक वर्चुअल सम्मेलन है. इस सम्मेलन को सरकारी एजेंसियों, इन्वेस्टर्स, वेंचर कैपिटलिस्ट, पीईएस, ग्लोबल इंडस्ट्री लीडर्स, ग्लोबल वेल्थ एंटरप्रेन्योर्स, थॉट लीडर्स, एकेडमिक्स, नोबेल पुरस्कार विजेताओं, नीति निर्माताओं और वैश्विक चैप्टर के टीआईई सदस्यों द्वारा संबोधित किया जाएगा.

उम्मीद है कि द इंडस एंटरप्रेन्योर्स ग्लोबल समिट (The Indus Entrepreneurs Global Summit) में सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) दिल्ली (Delhi) को वैश्विक स्टार्टअप डेस्टिनेशन में बदलने के लिए उठाए जाने वाले विभिन्न कदमों के बारे में बात करेंगे.

ये भी पढ़ें- देशभर में ‘भारत बंद’ का समर्थन करेगी AAP, गोपाल राय ने कही ये बड़ी बात

सीएम केजरीवाल इस ग्लोबल समिट में दिल्ली में एक प्रगतिशील स्टार्ट-अप पॉलिसी शुरू करने से लेकर उच्च तकनीक, सर्विस इंटस्ट्री के लिए सस्ती बुनियादी सुविधाओं तक पहुंच और उच्च-गुणवत्ता की कुशल श्रमशक्ति उपलब्ध करवाने को लेकर बताएंगे. इसके अलावा वो दिल्ली सरकार स्कूली शिक्षा से ही उद्यमशीलता की मानसिकता को पूरा करने और निर्माण पर ध्यान केंद्रित करने के माध्यमों पर भी अपनी बात रखेंगे.

LIVE TV



[ad_2]

Source link

Related posts

Farmers Protest के खिलाफ Supreme Court में एक और याचिका, शाहीन बाग पर फैसले का दिया हवाला

News Malwa

यूपी चुनाव से पहले Akhilesh Yadav से मिले BSP के बागी विधायक, सपा में हो सकते हैं शामिल

News Malwa

सरकारी मेल के जरिए हो रही Phishing Attack, रक्षा मंत्रालय के अधिकारियों को बनाया जा रहा निशाना

News Malwa