देश

CM योगी पर ओवैसी का पलटवार, ‘हैदराबाद का नाम बदलने’ वाले बयान पर कही ये बात

[ad_1]

नई दिल्लीः हैदराबाद निकाय चुनाव को लेकर बीजेपी (BJP) और एआईएमआईएम (AIMIM) आमने-सामने हैं. दोनों पार्टियों के चीफ और समर्थक शहर में कोरोना काल में भी जबरदस्त प्रचार कर रहे हैं. 28 नवंबर को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) हैदराबाद पहुंचे. इस दौरे पर सीएम योगी ने एक बयान में हैदराबाद का नाम बदलकर भाग्यनगर रखने की बात कही थी. योगी के इस बयान पर अब AIMIM (All India Majlis-e-Ittehadul Muslimeen) के चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने पलटवार किया है. 

‘ये चुनाव भाग्यनगर बनाम हैदराबाद है’
ओवैसी ने कहा, बीजेपी का उद्देश्य हैदराबाद का नाम बदलना है. यह चुनाव भाग्यनगर बनाम हैदराबाद है. बीजेपी के टिकट बंटवारे को लेकर ओवैसी ने योगी पर निशाना साधते हुए कहा, ‘वो हमें सांप्रदायिक कहते हैं तो ये बताइए हमने हिंदुओं को टिकट दिया है, अब बीजेपी बताए कि उसने कितने मुस्लिम उम्मीदवारों को टिकट दिया है. बीजेपी का मकसद केवल हैदराबाद का नाम बदलना है. ये भाग्यनगर बनाम हैदराबाद है. मैं संविधान की शपथ लेता हूं और ये लोग मुझे जिन्ना कहते हैं.’

ये भी पढ़ें-पहली बार बिहार की सेंट्रल जेल में ATM की सुविधा, कैदियों को मिली बड़ी राहत!

ओवैसी के गढ़ में योगी के नाम की गूंज
मालूम हो कि हैदराबाद में एआईएमआईएम के अध्यक्ष असउद्दीन ओवैसी के गढ़ में सीएम योगी का जबरदस्त स्वागत हुआ. अपने रोड शो के दौरान योगी ने ओवैसी की पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि ”जो लोग हिंदुस्तान में रहते हैं, वह हिंदुस्तान का नाम शपथ में नहीं लेते. ये घटना दिखाती है कि ओवैसी की एआईएमआईएम का असली चेहरा क्या है. इस रोड शो के दौरान सीएम योगी ने कहा कि हमने फैजाबाद का नाम अयोध्या किया. हमने इलाहाबाद का नाम प्रयागराज किया. ये हमारे संस्कृति के प्रतीक हैं. तो हैदराबाद का प्राचीन नाम भाग्यनगर क्यों नहीं हो सकता.”

ये भी पढ़ें-जब ओवैसी के गढ़ में पहुंचे योगी तो स्वागत में गूंजा, ”आया-आया शेर आया” का नारा

हैदराबाद की सड़कों पर लगे राम जानकी और हनुमान के जयकारे
यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के रोड शो के दौरान ‘आया-आया शेर आया…राम लक्ष्मण जानकी, जय बोलो हनुमान की’, योगी-योगी, जय श्री राम, भारत माता की जय और वंदे मातरम के गगनभेदी नारे लगे. योगी आदित्यनाथ को देखने के लिए लोग इतने उत्साहित थे कि सड़कों, घरों की छतों और खिड़कियों पर जमा थे. वहीं से हाथ हिलाकर उनका अभिवादन कर रहे थे. पूरे रोड शो के दौरान भाजपा कार्यकर्ताओं और लोगों का उत्साह देखते ही बन रहा था. 

सीएम योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद के जीदीमेतला में निकाय चुनाव (ग्रेटर हैदराबाद म्युनिसिपिल कॉर्पोरेशन) में भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशियों के पक्ष में रोड शो किया. रोड शो के दौरान राष्ट्रवादी नारे गूंजते रहे और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर लोग घरों की छतों से फूलों की बारिश भी कर रहे थे. भाजपा कार्यकर्ता पूरे जोश से लबरेज ‘चेंज हैदराबाद’ के पर्चे हाथों में लिए थे. 



[ad_2]

Source link

Related posts

Uttar Pradesh में बनेगी 800 किलोमीटर लंबी ‘Herbal Road’, ये होगी खासियत

News Malwa

ZEE NEWS ने किया बेनकाब, ट्विटर पर नंबर 1 ट्रेंड हुआ #AskGretaWhy

News Malwa

DNA ANALYSIS: Farmers Protest, कृषि कानूनों पर रोक लगी, तो क्‍या मान जाएंगे किसान?

News Malwa