दुनिया

China: Wuhan में फ्रोजन फूड का सैंपल निकला Covid-19 Positive, ब्राजील से आया था स्टॉक

[ad_1]

वुहान: चीन(China) के वुहान शहर से कोविड-19 (Covid-19) का पहला मामला समने आया था. अब उसी वुहान (Wuhan) शहर में फ्रोजन फूड के एक सैंपल में कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) निकला है. चीन के स्वास्थ्य अधिकारियों का कहना है कि ये फ्रोजेन फूड ब्राजील और उरुग्वे से इंपोर्ट किया गया था. जिसकी पैकेजिंग के नमूनों में कोविड-19 टेस्ट पॉजिटिव पाया गया है.

ब्राजील से आया था सैंपल

रिपोर्ट के मुताबिक रविवार को वुहान (Wuhan) के स्वास्थ्य आयोग ने एक बयान जारी कर इस खबर की जानकारी दी. आयोग का कहना है कि फ्रोजन फूड(Frozen Food) के ये सैंपल ब्राजील (Brazil) से लाए गए थे. ब्राजील से इंपोर्ट किए गाए फ्रोजेन पोर्क और उरुग्वे (Uruguay) से आए फ्रोजेन बीफ के एक बैच में से सैंपल लिए गए थे. इन सैंपल का कोराना टेस्ट (Corona) किया गया जिसका रिजल्ट पॉजटिव आया. फिलहाल पूरे स्टॉक को सील कर के सैनेटाइज कर दिया गया है. 

ये भी पढ़ें: क्‍या चीन में पहले मामले की घोषणा से पहले ही अमेरिका में पहुंच चुका था कोरोना?

3 सैंपल का सैंपल आया पॉजिटिव

रिपोर्ट के मुताबक 28 जून को फ्रोजन (Frozen) पोर्क का 27.49 टन का एक बैच ब्राजील से शंघाई भेजा गया था. 1527 बाक्स वाले इस बैच को 29 जुलाई को वुहान(Wuhan) के एक कोल्ड स्टोरेज में रखा गया था. ब्राजील(Brazil) के अलावा फ्रोजन बीफ (Beef) का 26.93 टन का एक बैच 2 मार्च को तियानजिन लाया गया था. जिसके बाद  1210 बक्स वाले इस बैच को  28 मार्च को वुहान लाया गया था. 28 नवंबर को वुहान के स्वास्थ्य आयोग ने इस इस बात की पुष्टि की थी कि इंपोर्ट किए गए फ्रोजन फूड(Frozen Food) में से 3 सैंपल का कोविड टेस्ट पॉजिटिव (Corona Positive) आया है.  

संपर्क में आए 43 लोगों को किया गया क्वारंटीन

5 दिसंबर को कोविड-19 (Covid-19) के लिए फ्रोजेन फूड के नमूने का टेस्ट करने के बाद, हेइलोंगजियांग की राजधानी हार्बिन में कम से कम 43 लोगों को क्वारंटीन किया गया है. इन मामलों के बाद स्टेट काउंसिल के संयुक्त रोकथाम और नियंत्रण, इंपोर्टेड कोल्ड-चेन फूड की पूरी श्रृंखला को ट्रेस करने की योजना बना रहा है. अपको बता दें कि चीन में अब तक कोरोनावायरस के 93,577 मामलों सामने आए हैं इससे अब तक 4,746 मौत हो चुकी हैं.

LIVE TV



[ad_2]

Source link

Related posts

कितना खतरनाक है कोरोना वायरस का New Strain? जानिए वो सबकुछ, जो आपके लिए जानना जरूरी है

News Malwa

Indo-US रिश्ते होंगे मजबूत, Internal Security Dialogue फिर शुरू करने पर सहमति, Trump ने लगाई थी रोक

News Malwa

Turkey: Muslims के पवित्र Kaaba के साथ LGBT का झंडा, 4 छात्र गिरफ्तार

News Malwa