व्यापार-कारोबार

Canara Bank ने ग्राहकों को दिया बड़ा तोहफा, FD की ब्याज दरों में की बढ़ोतरी

[ad_1]

नई दिल्लीः सार्वजनिक क्षेत्र के प्रमुख बैंकों में शुमार केनरा बैंक (Canara Bank) ने अपने फिक्सड डिपॉजिट (Fixed Deposit) की ब्याज दरों में इजाफा कर दिया है. ब्याज दरों में 0.2 फीसदी की बढ़ोतरी की गई है और इसका लाभ उनको मिलेगा जो कम से कम 2 साल तक एफडी करेंगे. वहीं HDFC बैंक ने ब्याज दरों में कटौती की है. 

इतनी हो गई हैं नई ब्याज दरें
केनरा बैंक के मुताबिक इस बढ़ोतरी के बाद कम से कम 2 साल और 3 साल से कम की मैच्‍योरिटी की FD पर अब 5.4 फीसदी का ब्याज मिलेगा. पहले यह ब्याज दर 5.2 फीसदी थी. इसके अलावा 3 से 10 साल की मैच्‍योरिटी की FD पर ब्याज दर को 5.3 से बढ़ाकर 5.5 फीसदी किया गया है. 

यह भी पढ़ेंः 1 जनवरी से महंगा होगा UPI से ट्रांजेक्शन करना, देना होगा Extra Charge

सीनियर सिटीजन को मिलेगा अधिक ब्याज
बयान के मुताबिक संशोधित दरों पर सीनीयर सिटीजन (Senior Citizen) को आधा फीसदी ब्याज ज्‍यादा दिया जाएगा. नई दरें 27 नवंबर से प्रभावी हो गई हैं.इसके अलावा 3 से 10 साल की मैच्‍योरिटी की FD पर ब्याज दर को 5.3 से बढ़ाकर 5.5 फीसदी किया गया है. बयान के मुताबिक संशोधित दरों पर सीनीयर सिटीजन (Senior Citizen) को आधा फीसदी ब्याज ज्‍यादा दिया जाएगा. नई दरें 27 नवंबर से प्रभावी हो गई हैं.

HDFC ने दिया झटका
इससे पहले HDFC बैंक ने अपने ग्राहकों को झटका दिया था. बैंक ने चुनिंदा फिक्‍स्‍ड डिपॉजिट (FD) पर ब्याज दरें घटा दी हैं. इनमें 0.20 फीसदी तक की कटौती की गई है. HDFC बैंक ने एक साल और दो साल में मैच्‍योर‍ होने वाले डिपॉजिट पर दरों को घटाया है. बाकी के टर्म डिपॉजिट पर ब्‍याज दर में कोई बदलाव नहीं किया गया है.

HDFC बैंक के 1 साल के डिपॉजिट पर ब्‍याज दरें 0.20 फीसदी कम की गई हैं. वहीं, 2 साल के डिपॉजिट पर बैंक ने ब्‍याज दर को 0.10 फीसदी घटाया है. नए रेट के मुताबिक, HDFC बैंक 7 दिन से 29 दिन के डिपॉजिट पर 2.50 फीसदी ब्‍याज ऑफर कर रहा है. 30-90 दिन में मैच्‍योर होने वाले डिपॉजिट पर यह रेट 3 फीसदी है.

ये भी देखें—



[ad_2]

Source link

Related posts

IRCTC ने निकाला है ये नया सस्ता पैकेज, नए साल में घूम आएं Vaishno Devi

News Malwa

Petrol Price Today 23 January 2021 Updates: 11 रुपये महंगा हो चुका है पेट्रोल! डीजल के दाम भी 1 साल में 8 रुपये बढ़े

News Malwa

Gold Price Today, 04 May 2021: सोने और चांदी में आज आई गिरावट, जानिए 10 ग्राम सोने का रेट

News Malwa