देश

Bharat Bandh के बीच Arvind Kejriwal हुए ‘नजरबंद’, AAP ने लगाया ये आरोप

[ad_1]

नई दिल्ली: नए कृषि कानूनों के खिलाफ किसान संगठनों की ओर से आज बुलाए गए भारत बंद (Bharat Bandh) का मिला जुला असर देखने को मिल रहा है. देश की तमाम विपक्षी पार्टियां इस बंद को समर्थन देती नजर आ रही हैं. वहीं आम आदमी पार्टी ने बड़ा दावा करते हुए कहा है कि गृह मंत्रालय के आदेश पर उसके नेता और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) को आज पुलिस ने घर में नजरबंद कर दिया है. 

पुलिस ने अरविंद केजरीवाल के घर के बाहर बैरीकेड लगाए
आम आदमी पार्टी के प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने कहा, ‘जब से केजरीवाल (Arvind Kejriwal) सिंधु बॉर्डर से किसानों से मिलकर लौटे हैं तब से उन्हें घर में नजरबंद कर दिया गया है. दिल्ली पुलिस ने केजरीवाल के घर के चारों तरफ बैरीकेड लगा दिया है. गृह मंत्रालय के आदेश के बाद उनको नजरबंद वाली स्थिति में रखा गया है. इसकी वजह से दिल्ली के सीएम की सभी बैठकें रद्द हो गई हैं.’ 

 

सीएम केजरीवाल की गतिविधियों को बंद करने का आरोप
सौरभ भारद्वाज ने कहा, ‘मोदी सरकार किसान आंदोलन को समर्थन देने पर केजरीवाल  (Arvind Kejriwal) सरकार से बदला ले रही है. इसीलिए सीएम अरविंद केजरीवाल को नजरबंद करने के साथ ही उनकी गतिविधियों पर प्रतिबंध भी लगा दिया गया है. बता दें कि सीएम अरविंद केजरीवाल अपने सभी मंत्रियों के साथ सोमवार को हरियाणा-दिल्ली सीमा पर स्थित सिंधु बॉर्डर पर जमे किसानों से मिलने पहुंचे थे. उन्होंने वहां पहुंचकर सुविधाओं का जायजा लिया था और किसानों से कहा था कि उनकी सरकार किसानों की सेवादार है. 

ये भी पढ़ें- ‘भारत बंद’ के समर्थन में उतरी AAP, किसानों के साथ सड़कों पर उतरेंगे कार्यकर्ता

किसानों का मुद्दा और उनकी मांग जायज- अरविंद केजरीवाल
किसानों से मुलाकात के बाद अरविंद केजरीवाल  (Arvind Kejriwal) ने कहा था, ‘किसानों का मुद्दा और उनकी मांग जायज है. मैं और मेरी पार्टी उनके साथ खड़े हैं. किसानों का आंदोलन शुरू होने के वक्त दिल्ली पुलिस ने हमसे 9 स्टेडियम को जेल में बदलने की इजाजत मांगी थी. मेरे ऊपर दबाव बनाया था लेकिन मैंने अनुमति नहीं दी.’

LIVE TV

गृह मंत्रालय और दिल्ली पुलिस ने साधी चुप्पी
आम आदमी पार्टी के अरविंद केजरीवाल  (Arvind Kejriwal)को नजरबंद करने के आरोपों पर गृह मंत्रालय और दिल्ली पुलिस ने चुप्पी साध रखी है. दोनों की ओर से इस मुद्दे पर अभी कोई बयान सामने नहीं आया है. सौरभ भारद्वाज ने कहा कि अरविंद केजरीवाल को किसानों का समर्थन करने की सजा दी जा रही है. लेकिन वे केंद्र सरकार की इस सीनाजोरी के आगे नहीं झुकेंगे. 



[ad_2]

Source link

Related posts

जापान में क्‍यों बढ़ रहा विंटेज कारों का क्रेज, वजह जानकर रह जाएंगे हैरान

News Malwa

IIT Guwahati ने ईजाद की तकनीक, हवा से बनाया पीने का पानी

News Malwa

Saudi Arab का गुरूर तोड़ने भारत ने बनाया खास प्लान, Oil कंपनियों को दिए ये निर्देश

News Malwa