देश

Bengaluru: मुस्लिम Businessman ने हनुमान मंदिर बनाने के लिए दान में दी 80 लाख की जमीन, जमकर हो रही तारीफ

[ad_1]

बेंगलुरु: कर्नाटक के बेंगलुरु में हनुमान मंदिर (Hanuman Temple) के निर्माण के लिए मुस्लिम बिजनेसमैन (Muslim Businessman) ने कुछ ऐसा काम किया है, जिसने लोगों का दिल जीत दिया है. दरअसल, मंदिर में श्रद्धालुओं को हो रही दिक्कत को देखते हुए एचएमजी बाशा (HMG Basha) नाम के मुस्लिम व्यक्ति ने अपनी जमीन दान कर दी है, ताकि मंदिर का विस्तार किया जा सके.

मंदिर ट्रस्ट के पास थी फंड की कमी

बेंगलुरु (Bengaluru) के कडुगोड़ी के रहने वाले 65 साल के एचएमजी बाशा (HMG Basha) कार्गों का कारोबार करते हैं. उनके पास वालगेरेपुरा इलाके में हाईवे के पास हनुमान मंदिर (Hanuman Mandir) से लगी लगभग तीन एकड़ जमीन थी. मंदिर ट्रस्ट काफी समय से मंदिर को बढ़ाने की योजना बना रहा था, लेकिन पैसे की कमी की वजह से वह ऐसा नहीं कर पा रहे थे.

लाइव टीवी

ये भी पढ़ें- 400 साल पुराना है यह चमत्कारी हनुमान मंदिर, ‘नंदा दीपक’ जलाने से पूरी होगी मनोकामना

करीब 80 लाख रुपये है जमीन की कीमत

मंदिर ट्रस्ट ने एचएमजी बाशा से करीब 1 हजार स्क्वायर फीट जमीन की मांग की थी, लेकिन उन्होंने 1600 स्क्वायर फीट जमीन दान में दे दी. जमीन हाईवे के पास थी इस कारण इसकी कीमत करीब 80 करोड़ रुपये है. बाशा की दरियादिली को देखकर हर कोई उनकी तारीफ कर रहा है और मंदिर में कई पोस्टर लगाए गए हैं.

क्यों दान में दी जमीन

जमीन दान करने को लेकर एचएमजी बाशा कहते हैं कि मैंने कई बार महिलाओं को मंदिर की परिक्रमा के दौरान काफी संघर्ष करते देखा था. जब छह महीने पहले ग्रामीणों ने मंदिर के विस्तार के लिए सोचा तो मैंने अपनी जमीन को छोटा हिस्सा दान में देने का फैसला किया, ताकि लोगों को पूजा करते समय परेशानी ना हो.



[ad_2]

Source link

Related posts

NIA की स्पेशल कोर्ट का बड़ा फैसला, पाकिस्तानी आतंकी को सुनाई 10 साल की सजा

News Malwa

Election Result की घोषणा से पहले West Bengal में लागू हुआ आशिंक Lockdown, जानें क्या-क्या रहेगा बंद

News Malwa

Delhi: सरकार ने किया Lockdown में छूट का ऐलान, खुलेंगे बाजार और मॉल; 50% क्षमता के साथ मेट्रो चलाने का ऐलान

News Malwa