टेक्नोलॉजी

Apple App Store पर 2020 में ये ऐप रहे ‘बेस्ट’, यह बना iPhone गेम ऑफ द ईयर

[ad_1]

नई दिल्लीः अगर आप आईफोन यूजर हैं, तो आपके लिए यह जानना जरूरी है कि साल 2020 में एप्पल के ऐप स्टोर पर सबसे ज्यादा कौन से ऐप फायदेमंद रहे. एप्पल ने बुधवार को अपने ऐप पर उपलब्ध ‘बेस्ट ऑफ 2020’ ऐप की सूची जारी कर दी. इऩ ऐप को विभिन्न मापदंडों के आधार पर चुना गया है. कंपनी ने ऐसे 15 ऐप्स और गेम्स को इस सूची में शामिल किया है, जो इस साल जीवन को आसान बनाने, स्वास्थ और लोगों से अधिक जुड़े रहने के लिए आवश्यक साबित हुए हैं.

अपनी उच्च गुणवत्ता, क्रिएटिव डिजाइन, इस्तेमाल और इनोवेटिव प्रौद्योगिकी के लिए उल्लेखनीय ये ऐप और गेम समान रूप से अपने सकारात्मक सांस्कृतिक प्रभाव, सहायकता और महत्व के लिए जाने जाते हैं. एप्पल के सदस्य फिल शिलर ने कहा, “दुनिया भर में हमने कई सारे डेवलपर्स के उल्लेखनीय प्रयासों को देखा और 2020 के ये सर्वश्रेष्ठ विजेता उस इनोवेशन के 15 उत्कृष्ट उदाहरण हैं. अपने बच्चों की शिक्षा को ट्रैक पर रखने, भूख से लड़ने में मदद करने से लेकर कई चीजों में उनका प्रभाव हममें से कई लोगों के लिए सार्थक रहा.”

इस साल ऐपल ने एंड्रेस कैनेला द्वारा विकसित साल के आईफोन ऐप के रूप में ‘वेकआउट’ को सम्मानित किया. वेकाउट के स्वतंत्र डेवलपर ने सभी के लिए डिजाइन किए गए हल्के-फुल्के और समावेशी गतिविधियों के साथ घर पर कार्यालयों और कक्षाओं में हल्के वर्कआउट उपलब्ध कराए हैं. महामारी के कारण वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग ऐप जूम को इस साल का आईपैड ऐप बनाया गया है.

वहीं एमआई होयो से गेनशिन इम्पैक्ट और रियोट गेम्स के लीजेंड्स ऑफ द रॉट गेम्स को क्रमश: आईफोन गेम ऑफ द ईयर और आईपैड गेम ऑफ द ईयर से सम्मानित किया गया. डिज्नी प्लस के एक अमेरिकी सदस्यता वीडियो-ऑन-डिमांड ओवर-द-टॉप स्ट्रीमिंग सेवा का स्वामित्वको ऐप्पल टीवी ऐप का खिताब मिला.

[ad_2]

Source link

Related posts

Amazon Great Republic Day Sale शुरू हुई, स्मार्टफोन खरीदने वालों को मिल सकता है भारी डिस्काउंट

News Malwa

Jio, Airtel और VI में से कौन दे रहा है 150 रुपये में बेस्ट प्लान, जानें सभी के ऑफर्स

News Malwa

Airtel, Jio और Vodafone Idea के 84 दिन की वैलिडिटी वाले प्लान, पाएं कई दूसरे फायदे

News Malwa