देश

Andhra Pradesh के Eluru में अचानक फैली Mysterious Disease, 1 की मौत, 292 बीमारों की हालत बिगड़ी

[ad_1]

नई दिल्‍ली: दुनिया के ज्यादातर देशों में इस वक्त कोरोना वायरस (Coronavirus) महामारी का प्रकोप चल रहा है. इस बीच भारत के एक राज्य में कोरोना के अलावा एक रहस्यमयी बीमारी ने भी लोगों को परेशान कर दिया है. बता दें कि आंध्र प्रदेश (Andhra Pradesh) में एक नई रहस्‍यमयी बीमारी (Mysterious Disease) फैलना शुरू हो गई है.

जान लें कि आंध्र प्रदेश (Andhra Pradesh) के एलुरु (Eluru) जिले में कल रविवार को इस रहस्‍यमयी बीमारी (Mysterious Disease) से एक शख्स की मौत हो गई और 292 लोग इसकी चपेट में हैं. बीमार लोगों का इलाज अस्‍पताल में किया जा रहा है. आंध्र प्रदेश के पश्चिमी गोदावरी जिले के स्‍वास्‍थ्‍य अधिकारी के मुताबिक, 140 लोगों को ठीक होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है.

गौरतलब है कि लोग एक दम से किस बीमारी की वजह से बीमार हुए, स्वास्थ्य अधिकारी इसकी पुष्टि नहीं कर पाए हैं. इस रहस्‍यमयी बीमारी (Mysterious Disease) का शिकार हुए लोगों को मिर्गी का दौरा पड़ना और जी मचलाना जैसी परेशानी होती है. इस रहस्‍यमयी बीमारी (Mysterious Disease) के कारण कल रविवार को विजयवाड़ा के सरकारी अस्पताल में 45 साल के एक व्यक्ति की मौत हो गई.

ये भी पढ़ें- इस पहली भारतीय कंपनी ने मांगी Corona वैक्सीन के आपात इस्तेमाल की इजाजत

बता दें कि एक दम से फैली इस रहस्‍यमयी बीमारी (Mysterious Disease) के कारण एलुरु के जिला प्रशासन में हड़कंप जैसी स्थिति है. सूत्रों से मिली खबर के मुताबिक, ज्यादातर लोग इस रहस्‍यमयी बीमारी (Mysterious Disease) की चपेट में आकर कुछ मिनटों में ही ठीक हो गए. डॉक्‍टरों की स्‍पेशल टीम बीमारों लोगों के इलाज के लिए एलुरु पहुंची है. इसके अलावा घर-घर जाकर सर्वे भी किया जा रहा है.

मामले की गंभीरता को देखते हुए बीजेपी के सांसद जीवीएल नरसिम्हा राव ने प्रमुख सचिव नीलम साहनी से फोन पर बात की. इसके बाद जानकारी मिली कि मल्‍कानगिरि एम्‍स हॉस्पिटल से 5 डॉक्‍टरों की टीम को लोगों के इलाज के लिए एलुरु भेजा गया है.

ये भी पढ़ें- दिल्ली में 5 आतंकी गिरफ्तार, Delhi Police की स्पेशल सेल की बड़ी कार्रवाई

सांसद जीवीएल नरसिम्हा राव ने कहा कि दिल्‍ली के एम्‍स के डायरेक्‍टर डॉक्टर रणदीप गुलेरिया से इस मामले पर बात की है और वेस्‍ट गोदावरी जिले के स्‍वास्‍थ्‍य अधिकारियों से भी उनकी बात कराई है. उन्होंने आगे कहा कि हो सकता है कि किसी जहरीले पदार्थ की वजह से ये बीमारी फैली हो.

LIVE TV



[ad_2]

Source link

Related posts

पीएम मोदी और अमित शाह पर बरसे Sharad Pawar, बंगाल चुनाव के साथ Farmer Protest पर रखी राय

News Malwa

Love Jihad Case में आया बांग्लादेशी नेता के बेटे का नाम, जांच के लिए पहुंची NIA की टीम

News Malwa

West Bengal में नहीं थम रही राजनीतिक हिंसा, अब नदिया जिले में BJP नेता को मारी गई गोली; TMC पर लगा आरोप

News Malwa