अजब-गजब

Air India की महिला पायलट रचने जा रहीं इतिहास, दुनिया के सबसे लंबे हवाई मार्ग पर भरेंगी उड़ान

[ad_1]

Air India की महिला पायलट रचने जा रहीं इतिहास, दुनिया के सबसे लंबे हवाई मार्ग पर भरेंगी उड़ान

Air India की महिला पायलट दुनिया के सबसे लंबे हवाई मार्ग पर भरेंगी उड़ान

एयर इंडिया की महिला पायलट अब एक नया इतिहास रचने की तैयारी कर चुकी हैं. एयर इंडिया की महिला पायलट की एक टीम दुनिया के सबसे लंबे हवाई मार्ग यानि उत्तरी ध्रुव पर उड़ान भरने जा रही हैं और सैन फ्रांस्सिको (एसएफओ) से उड़ान 9 जनवरी को बेंगलुरु पहुंचेगी और लगभग 16,000 किलोमीटर की दूरी तय करेगी.

यह भी पढ़ें

Newsbeep

एयर इंडिया के एक अधिकारी ने बताया, कि उत्तरी ध्रुव के ऊपर से उड़ान भरना बहुत ही चुनौतीपूर्ण है और एयरलाइन कंपनियां इस मार्ग पर अपने सर्वश्रेष्ठ और अनुभवी पायलटों को भेजती हैं. इस बार एयर इंडिया ने एक महिला कप्तान को सैन फ्रांसिस्को से बेंगलुरू जाने के लिए ध्रुवीय मार्ग से यात्रा की जिम्मेदारी दी है.

न्यूज एजेंसी एएनआई के अनुसार, कैप्टन जोया अग्रवाल ने कहा, कि मुझे गर्व है कि मेरी टीम में कैप्टन पापागारी, आकांक्षा सोनावने और शिवानी मन्हास जैसी अनुभवी कैप्टन हैं. यह पहली बार है जब पायलटों की ऐसी टीम उत्तरी ध्रुव के ऊपर से उड़ान भरेगी, जिसमें केवल महिलाएं होंगी और एक तरह से यह इतिहास रचना होगा. यह किसी भी पेशेवर पायलट के लिए एक सपने की तरह है जो सच होने जा रहा है.



[ad_2]

Source link

Related posts

कोविड-19 से परेशान हुए बुजुर्ग, तो रोड ट्रिप का बनाया प्लान, चंडीगढ़ से चेन्नई तक की 4,500 किमी की यात्रा – देखें Photos

News Malwa

गहरी नींद में सो गया था हाथी का बच्चा, परेशान मां ने पहले की उसे जगाने की कोशिश, फिर किया कुछ ऐसा – देखें Video

News Malwa

Ind Vs Aus: बाउंड्री पर फील्डिंग कर रहे थे केएल राहुल, फैन बोला- ‘कॉफी पर चलें’, दिया ऐसा रिएक्शन – देखें Video

News Malwa