अजब-गजब

2020 के Top Tweets: पीएम नरेंद्र मोदी ने जलाया दिया, वहीं विरुष्का ने किया प्रेग्नेंसी का ऐलान…

[ad_1]

बॉलीवुड मेगास्टार अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने घोषणा की कि वो कोरोनावायरस पॉजीटिव हो गए हैं. उनका यह ट्वीट सबसे ज्यादा बार कोट किया गया. इस साल जुलाई में उनके बेटे अभिषेक बच्चन, बहू ऐश्वर्या राय और पोती अराध्या बच्चन के भी टेस्ट पॉजीटिव निकले थे. उनके ट्वीट को 43,000 से अधिक बार कोट किया गया था.

भारत के क्रिकेट कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) और अभिनेत्री अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma) की अगस्त में प्रेग्नेंसी की घोषणा की थी. उनके इस ट्वीट को सबसे ज्यादा लाइक्स मिले. कपल ने फोटो ट्वीट करते हुए लिखा था, ‘हम तीन होने वाले हैं, जनवरी 2021 में आ रहा है.’ ट्विटर पर इस ट्वीट को 6.4 लाख लाइक्स मिले. 

राजनीति में, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के ट्वीट को सबसे ज्यादा रि-ट्वीट्स मिले. महामारी के बीच अच्छे स्वास्थ्य की कामना करने वाले प्रकाश दीपों और दीयों की उनकी पुकार को खूब रि-ट्वीट्स मिले. पीएम मोदी ने चार तस्वीरें शेयर करते हुए संस्कृत में एक श्लोक लिखा था.

ट्विटर इंडिया ने कहा, ‘संबोधन के दौरान, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत के लोगों से अपने घरों की सुरक्षा से एक दूसरे के प्रति एकजुटता के प्रतीकात्मक संकेत के रूप में दीपक जलाने का अनुरोध किया. यह ट्वीट एक राजनीतिज्ञ द्वारा सबसे अधिक रीट्वीट किया जाने वाला ट्वीट बन गया.’

कोरोनावायरस महामारी में बिजनेसमैन रतन टाटा (Ratan Tata) की कंपनी ने सहायता की थी. उनके ट्वीट को खूब पसंद किया गया. कारोबार में सबसे ज्यादा री-ट्वीट करने वाला ट्वीट बन गया.

खेलों में, सबसे ज्यादा रीट्वीट किया गया ट्वीट पूर्व क्रिकेट कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) का था. उन्होंने लिखा था, ‘एक कलाकार, सैनिक और खिलाड़ी को प्रशंसा की ही भूख होती है. वे चाहते हैं कि उनकी कड़ी मेहनत और बलिदान को सभी पहचानें और उसकी तारीफ करें. शुक्रिया पीएम नरेंद्र मोदी, आपकी ओर से मिली प्रशंसा और शुभकामनाओं के लिए.’

दक्षिण के सुपरस्टार विजय का ट्वीट सबसे ज्यादा रि-ट्वीट किेए जाने वाला ट्वीट बना. तमिलनाडु में नेवेली के प्रशंसकों की भीड़ के साथ उनकी तस्वीर को लगभग 1.5 लाख रीट्वीट मिले.

इस वर्ष के लोगों के आंदोलनों के बारे में सबसे अधिक ट्वीट #StudentLivesMatter, #ShaheenBagh और #FarmersProtest थे.

इस साल ट्विटर पर #Binod पर सबसे ज्यादा मीम बने. इस वायरल ट्रेंड ने इंटरनेट पर धमाल मचा दिया. बिनोद शब्द से लोगों ने खूब मीम्स और जोक्स शेयर किए थे.

Newsbeep

इस साल का ट्विटर राउंडअप निश्चित रूप से कुछ अच्छी यादों और सकारात्मकता को वापस लाता है क्योंकि दुनिया अभी भी कोरोनोवायरस से लड़ रही है.



[ad_2]

Source link

Related posts

Street Artist ने शानदार अंदाज़ में बजाई RD Burman के गानों की धुन, लोग बोले- ‘इन्हें सड़क पर नहीं स्टेज पर होना चाहिए’

News Malwa

दिलीप कुमार को Mumbai Police ने ऐसे दी श्रद्धाजंलि, शेयर किया फिल्म का एक सीन, कहा- ‘अपने कर्म के प्रति सच्चे बने रहेंगे’

News Malwa

Air India की महिला पायलट रचने जा रहीं इतिहास, दुनिया के सबसे लंबे हवाई मार्ग पर भरेंगी उड़ान

News Malwa