खेल

1992 विश्व कप वाली जर्सी भारत के लिए रही Unlucky, सही साबित हुआ फैंस का अंधविश्वास

[ad_1]

नई दिल्ली: भारत और ऑस्ट्रेलिया  (IND VS AUS) के बीच खेले गए पहले वनडे में पूरी तरह कंगारुओं का दबदबा रहा. मुकाबले में भारतीय गेंदबाजों को ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों ने धूल चटा दी और 374 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया. यह ऑस्ट्रेलिया का भारत के खिलाफ वनडे में सर्वोच्च स्कोर भी है. जवाब में टीम इंडिया 308 रन ही बना सकी और कंगारुओं ने मुकाबले को 66 रनों से अपने नाम किया.

इस मुकाबले में टीम इंडिया नई जर्सी पहनी हुई नजर आएगी. इस सीरीज में पहने जाने वाली जर्सी साल 1992 के वर्ल्ड कप (World Cup 1992) के दौरान पहनी गई थी. जर्सी का रंग गहरा नीला है और कंधे के पास पर्पल, हरे, लाल और सफेद रंग के शेड्स है.

Virat ने Paternity leave को लेकर तोड़ी चुप्पी, बच्चे के जन्म को लेकर कही ये भावुक बात

भारतीय टीम 1992 विश्व कप में पूरी तरह फ्लॉप साबित हुई थी. उस टूर्नामेंट में 9 टीमें खेल रही थी और भारत उस साल सातवें स्थान पर रहा था. इसलिए कई अंधविश्वासों को मानना था कि ये अच्छा संकेत नहीं हैं और टीम इंडिया के प्रदर्शन पर असर पड़ सकता है.

वैसे क्रिकेट में अतीत का प्रदर्शन मायने नहीं रखता और ना ही अंधविश्वास का. लेकिन पहले वनडे में जो हुआ उससे ये जरूर कहा जा सकता है कि लोगों का या अंधविश्वास कही न कही सही साबित हुआ है.हालांकि ये सीरीज का पहला मुकाबला था और वनडे सीरीज के दो मुकाबले बाकी है. इसलिए अभी कुछ कहना सही नहीं होगा.

IND vs AUS: पहले वनडे मैच के दौरान हुआ ये बड़ा बवाल, बीच में रोकना पड़ा मुकाबला

बता दें कि भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND VS AUS) के अब दूसरा वनडे 29 नवंबर को खेला जाएगा. ये मैच भारत के लिए करो या मरो का होगा. अगर टीम इंडिया इस मुकाबले में हारती है तो वह वनडे सीरीज गंवा बैठेगी.



[ad_2]

Source link

Related posts

WI vs SL: मैच-सीरीज ही नहीं दिल भी जीत ले गए Kieron Pollard, जानें कैसे

News Malwa

Photos: बेहद आलीशान है Suresh Raina का ये महल जैसा घर, कीमत जानकर हो जाएंगे हैरान

News Malwa

ICC WTC Final के चैंपियन होंगे मालामाल, हारने वाली टीम भी बनेगी करोड़पति

News Malwa