मध्य प्रदेश

15 लाख दीयों से जगमग होंगे वाराणसी के घाट, देव दीपावली महोत्सव में शामिल होंगे PM मोदी

[ad_1]

लखनऊ: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) आज अपने लोक सभा निर्वाचन क्षेत्र वाराणसी (Varanasi) के दौरे पर पहुंचेंगे. यहां पीएम मोदी देव दीपावली महोत्सव में हिस्सा लेंगे और लेजर शो भी देखेंगे. इस दौरान प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) उनके साथ रहेंगे.

जानें पीएम मोदी का मिनट-टू-मिनट प्लान
प्रोटोकॉल के मुताबिक, प्रधानमंत्री मोदी सोमवार को 2.10 बजे बाबतपुर एयरपोर्ट पहुचेंगे. यहां से सेना के हेलीकॉप्टर द्वारा खजूरी जनसभा स्थल पहुंचेंगे जहां प्रयागराज- वाराणसी सिक्सलेन का लोकार्पण कर वह जनसभा को संबोधित करेंगे. इसके बाद पीएम मोदी सारनाथ पुरातत्व परिसर में लाइट एंड साउंड शो का अवलोकन करेंगे. इस बीच वह राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या-2 के हण्डिया-राजा तालाब खंड का 6-लेन चौड़ीकरण कार्य राष्ट्र को समर्पित करेंगे. वे श्री काशी विश्वनाथ मंदिर धाम परियोजना स्थल भी जाएंगे. 

ये भी पढ़ें:- Dev Deepawali के लिए दुल्हन-सी सजी महादेव की नगरी, PHOTOS में देखिए अद्भुत छटा

राजघाट पर दीप जलाएंगे पीएम मोदी
राज्य सरकार की ओर से जारी बयान में बताया गया कि वहां से पीएम मोदी हेलीकॉप्टर से डोमरी जाएंगे और इसके बाद सड़क मार्ग से भगवान अवधूत राम घाट जाएंगे जहां से क्रूज पर सवार होकर ललिता घाट पहुचेंगे. कार्यक्रम के अनुसार वह क्रूज से वापस राजघाट पहुंचेंगे और 5 बजे दीप जलाकर दीपोत्सव की शुरुआत करेंगे. इसके बाद घाट पर 15 लाख दीये जलाए जाएंगे. वहीं पीएम मोदी पावन पथ वेबसाइट का लोकार्पण भी करेंगे. प्रधानमंत्री मोदी 5.45 बजे क्रूज से रविदास घाट के लिए रवाना होंगे और चेतसिंह घाट पर 10 मिनट का लेजर शो देखेंगे. रविदास घाट पहुंच कर वह कार से सारनाथ के लिए रवाना हो जाएंगे और यहां लाइट एंड साउंड शो देखेंगे और 8.15 बजे बाबतपुर एयरपोर्ट से दिल्ली वापस लौट जाएंगे.

LIVE TV



[ad_2]

Source link

Related posts

सीहोर : दो दिवसीय शिविर में मध्य प्रदेश बीजेपी के जिलाध्यक्षों को दी गई ट्रेनिंग

News Malwa

प.बंगाल चुनाव : MP में रह रहे प्रवासी बंगालियों से मतदान की अपील करेंगे BJP के ये दिग्गज

News Malwa

मिसाल! हिंदू परिवार के साथ 7 साल तक पला लड़का, आधार की मदद से मिले मुस्लिम मां-बाप

News Malwa