मध्य प्रदेश

10th पास के लिए गवर्नमेंट Job का मौका, डाक विभाग ने निकाली है 2582 पदों पर भर्ती

[ad_1]

नई दिल्ली: 10वीं पास युवाओं के लिए खुशखबरी है. भारतीय डाक विभाग में वैकेंसी निकली है. भारतीय डाक विभाग ने ग्रामीण डाक सेवकों के लिए आवेदन मंगवाए हैं. कुल 2582  रिक्तियों के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं. 

भारतीय डाक विभाग में आवेदन करने के लिए www.appost.in/gdsonline/home.aspx पर जाना होगा. आवेदन प्रक्रिया ऑनलाइन होगी. आवेदन प्रक्रिया 12 नवंबर से शुरू हो चुकी है. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आखिरी तारीख से पहले आवेदन कर लें.  अप्लाई करने की आखिरी तारीख 11 दिसंबर, 2020 है. 

ये भी पढ़ें: MP जेल प्रहरी परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी, डाउनलोड करें @peb.mp.gov.in

ये छात्र भी कर सकते हैं अप्लाई
इस भर्ती के तहत उम्मीदवारों का चयन 10वीं के अंकों के आधार पर किया जाएगा. उच्च योग्यता वाले छात्र भी इस पद के लिए आवेदन कर सकते हैं, लेकिन चयन केवल 10 वीं के अंकों के आधार पर होगा. 

किन पदों पर होगी भर्ती
इस ग्रामीण डाक सेवक भर्ती के जरिए, शाखा पोस्ट मास्टर, सहायक शाखा पोस्टमास्टर और डाक सेवक के पद भरे जाएंगे. इसके लिए उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 18 साल और अधिकतम आयु 40 वर्ष होनी चाहिए. आयु सीमा की गणना 12 नवंबर से की जाएगी.वहीं, उम्र में छूट सरकारी नियमों के अनुसार मिलेगी.

जानिए कितनी मिलेगी सैलरी
शाखा पोस्ट मास्टर को वेतन के रूप में हर महीने 12,000 रुपये से लेकर 14,500 रुपये तक मिलेंगे. वहीं, सहायक शाखा पोस्टमास्टर और डाक सेवक को हर महीने 10,000 से 12,000 रुपए तक मिलेंगे. यह भर्ती अधिसूचना पंजाब, झारखंड और पूर्वोत्तर के राज्यों के लिए जारी की गई है. झारखंड में कुल पदों की संख्या 1118, पूर्वोत्तर में 948 और पंजाब में 516 है.

ये भी पढ़ें: WhatsApp लाएगा नई Term & Privacy पॉलिसी, एक्सेप्ट नहीं करेंगे तो अकाउंट होगा डिलीट

ये भी पढ़ें: वजन कम करने के लिए ‘रामबाण’ है नींबू, यदि इस तरह खाएंगे तो कभी दिल ‘खट्टा’ नहीं होगा

WATCH LIVE TV



[ad_2]

Source link

Related posts

Rang Panchami 2021 Wishes: रंगपंचमी पर करीबियों को भेजें ये Messages, Images, Gif

News Malwa

Internet से युवा किसान ने सीखी खेती, और उगा दी राजस्थान की धरती पर Strawberry

News Malwa

दमोह उपचुनाव: भाजपा के मुकाबले में वोटर को खड़ा करने में सफल रही कमलनाथ की रणनीति

News Malwa