दुनिया

हाथी के बच्चे और कुत्ते की यह Cute नोंकझोंक हो रही Viral, देखें वीडियो

[ad_1]

नई दिल्ली: सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें हाथी के बच्चे और कुत्ते की प्यारी नोंकझोंक दिखाई गई है. यह वीडियो भारतीय वन सेवा के अधिकारी सुशांत नंदा ने ट्विटर पर शेयर किया है. 

वायरल वीडियो (Viral Video) में दिखाया गया है कि एक कुत्ता (Dog) हाथी के बच्चे को भौंककर परेशान करता है, जिसके जवाब में बेबी एलिफेंट उसके पीछे दौड़ लगा देता है. यह वीडियो थाईलैंड (Thailand) के एलिफेंट नेचर पार्क (Elephant Nature Park) में शूट किया गया है. सोशल मीडिया पर लोग इस वीडियो पर तरह-तरह के कमेंट कर रहे हैं. एक यूजर ने लिखा है, ‘Dogs के साथ इस तरह के खेल खेलना हमेशा से मजेदार रहा है’.   

‘Fucking’ है इस खूबसूरत गांव का नाम, लेकिन जल्द बदल जाएगा ‘नजारा’

IFS अधिकारी के शेयर करते ही वायरल

IFS अधिकारी सुशांत नंदा (Susanta Nanda) ने वीडियो पोस्ट करते हुए लिखा है, ‘दोस्त सभी रूपों और आकार में मिलते हैं’. वैसे तो यह वीडियो पुराना बताया जा रहा है, लेकिन नंदा के ट्वीट करते ही फिर से वायरल हो गया है. हाथी के बच्चे का नाम यिन्डी है और कुत्ते का मिलो. दोनों की प्यार भरी नोंकझोंक लोगों को खूब गुदगुदा रही है. ट्विटर पर पोस्ट किए जाने के बाद से वीडियो को अब तक 13,000 से अधिक बार देखा जा चुका है.

2013 में हुआ था जन्म
बता दें कि थाईलैंड के चियांग माई प्रांत स्थित एलिफेंट नेचर पार्क में ऐसे हाथियों को रखा जाता है, जो दुर्व्यवहार के शिकार होते हैं या फिर अनाथ हो जाते हैं. हाथी के बच्चे Yindee का जन्म 2013 में पार्क में ही हुआ था. जब वह सिर्फ चार साल का था तभी उसकी मां की मौत हो गई थी. पार्क में उसकी मुलाकात Dog मिलो से हुई और जल्द ही दोनों दोस्त बन गए. एलिफेंट नेचर पार्क के मुताबिक, मिलो को हाथी से खेलना बहुत पसंद है और वह अक्सर उसके साथ दौड़ लगाने की कोशिश करता रहता है.

 



[ad_2]

Source link

Related posts

अवैध रूप से जल सीमा में घुसने के लिए श्रीलंका की नौसेना ने 86 भारतीयों को गिरफ्तार किया

News Malwa

DNA ANALYSIS: दक्षिण अफ्रीका में भड़की हिंसा में भारतीय मूल के लोगों को क्यों बनाया जा रहा निशाना?

News Malwa

पति ने Instagram पर लाइक की थी महिलाओं की तस्वीर तो पत्नी ने यूं दिया अनूठा वैलेंटाइन गिफ्ट

News Malwa