टेक्नोलॉजी

साल 2021 में WhatsApp नियमों को स्वीकार न करने पर अकाउंट करना होगा डिलीट

[ad_1]

नई दिल्लीः अगर आप भी वॉट्सऐप (WhatsApp) यूजर हैं, तो आपके लिए यह जानना जरूरी है कि नए साल से इस ऐप की सर्विस के नियमों में बदलाव होने वाला है. यह बदलाव अगले साल 8 फरवरी से लागू हो सकते हैं. इतना ही नहीं इन बदलावों के बाद अगर आप वॉट्सऐप के टर्म ऑफ सर्विस को स्वीकार नहीं करेंगे, तब आपको अपना अकाउंड डिलीट करना होगा. आसान भाषा में कहें तो वॉट्सऐप के नियमों को स्वीकार करने के बाद ही आप इसे यूज कर पाएंगे.

वॉट्सऐप से जुड़ी जानकारी देने वाली वेबसाइट wabetainfo.com की रिपोर्ट के मुताबिक अगले साल यह मैसेजिंग ऐप अपनी सर्विस में कई बदलाव करने जा रहा है. इनमें दो मुख्य शर्तों को स्वीकार करने के लिए कहा जाएगा. पहला वॉट्सऐप आपके डेटा को कैसे प्रोसेस करता है.

दूसरा बिजनेस के लिए आपकी वॉट्सऐप चैट को स्टोर करने और प्रबंधित करने के लिए फेसबुक द्वारा होस्ट की गई सेवाओं का उपयोग कैसे किया जाएगा. एग्री विकल्प पर टैप करके यूजर्स शर्तों को स्वीकार करने के बाद ही ऐप का उपयोग करना जारी रख  पाएंगे. अगर आप इसे स्वीकार नहीं करते तो आपके पास अपने अकाउंट को डिलीट करने का विकल्प आएगा.

आने वाले हफ्तों में इन नई शर्तों की घोषणा की जाएगी. गौरतलब है कि वॉट्सऐप ने भी इन शर्तों को लाने पर मुहर लगा दी है. आगामी दिनों में कंपनी इससे संबंधित ज्यादा जानकारी दे सकती है. फिलहाल इन सभी बदलावों पर लगातार काम चल रहा है. उम्मीद है कि नए साल में इनको लागू कर दिया जाएगा.

[ad_2]

Source link

Related posts

Apple इस साल लेकर आ रही सस्ता 5G iPhone, जानें कब लॉन्च होगा फोन

News Malwa

WhatsApp ने रोलआउट किया View Once feature, जानें कैसे करता है काम

News Malwa

OnePlus Nord 2 की कीमत का हुआ खुलासा, जानिए कब लॉन्च होगा प्रीमियम स्मार्टफोन

News Malwa