मध्य प्रदेश

सरकारी नौकरी: मंत्रालय में निकली सरकारी नौकरियां, 12वीं पास भी कर सकते है अप्लाई

[ad_1]

नई दिल्ली: केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के राष्ट्रीय जैविक संस्थान (NIB) में कई पदों पर नौकरियां निकली हैं. इनमें रिक्त पदों के लिए 12वीं पास से लेकर पोस्ट ग्रेजुएट तक के इच्छुक युवा अप्लाई कर सकते हैं. ये भर्तियां असिस्टेंट और जूनियर हिन्दी ट्रांसलेटर के पद पर निकली है. इन पदों पर आवेदन करने की अंतिम तारीख 02 फरवरी 2021 तक है. अधिक जानकारी के लिए  nib.gov.in पर विजिट किया जा सकता है.

सतपुड़ा की वादियों में `धाकड़` कंगना रनौत करेंगी शूटिंग, अर्जुन रामपाल देंगे साथ

योग्यता और पद
राष्ट्रीय जैविक संस्थान में असिस्टेंट-I के पद पर कुल 5 भर्तियां की जानी है. आवेदन की उम्र 30 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए. अभ्यर्थी को कम से कम 60 फीसदी अंकों के साथ साइंस विषय से 12वीं पास होना चाहिए. इसके अलावा हिन्दी टाइपिंग की गति 30 शब्द प्रति मिनट और अंग्रेजी टाइपिंग की गति 35 शब्द प्रति मिनट होनी चाहिए.

Assistant-II के 5 पदों पर भी वैकेंसी है. इसके लिए अभ्यर्थी को किसी भी विषय में 50 फीसदी अंकों के साथ 12वीं पास होना चाहिए. इसके अलावा अंग्रेजी में टाइपिंग की गति 35 शब्द प्रति मिनट और 30 शब्द प्रति मिनट की गति से हिन्दी टाइपिंग आनी चाहिए. इसी तरह जूनियर हिन्दी ट्रांसलेटर के एक पद पर भी नियुक्तियां होनी हैं. 

अब व्यापारियों पर भड़कीं सांसद प्रज्ञा ठाकुर, कहा- “आप एक वोट देकर हमें खरीद नहीं लेते”

ट्रांसलेटर के पद पर भी 
इन पदों के अलावा जूनियर हिन्दी ट्रांसलेटर के एक पद पर भी नियुक्तियां होनी हैं. जिसके लिए इच्छुक उम्मीदवार अप्लाई कर सकते है.

कोरोना ड्यूटी के दौरान हुई थी पुलिसकर्मी की मौत, पहले शासन ने दिए 50 लाख, अब ले लिए वापस

उम्र सीमा कितनी
आपको बता दें कि दोनों पदों पर उम्र सीमा अलग अलग तय की गई है. असिस्टेंट-I के पद पर आवेदन करने वाले की उम्र 30 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए. जबकि Assistant-II के पद के लिए अभ्यर्थी की अधिकतम आयु 27 वर्ष होनी चाहिए.

WATCH LIVE TV



[ad_2]

Source link

Related posts

Indore News: नेताजी का नाम भूले सांसद, कहा- चंद्रशेखर आजाद की जयंती मना रहे हम

News Malwa

देवास : सेक्स रैकेट मामले में मेपल्स ब्लू सील, होटल मालिकों में उज्जैन का एक पुलिस अधिकारी भी

News Malwa

जैसलमेर: खतरे में गाज़ी फकीर परिवार की सल्तनत, जानिए अब क्या हैं सियासी समीकरण

News Malwa