मध्य प्रदेश

सफाईकर्मियों से बोले CM शिवराज- आप शहरों की सफाई करिए, मैं गुंडों-माफिया की करूंगा

[ad_1]

भोपालः मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने स्वच्छता सर्वेक्षण-2020 में नंबर-1 आने पर इंदौर नगर निगम को सम्मानित किया. इस दौरान सीएम ने सफाई कर्मियों से कहा कि अब हमें स्वच्छता सर्वेक्षण-2021 की तैयारियों में अभी से जुटना है. इसलिए आप लोग शहरों की सफाई करिए और मैं प्रदेश से गुंडों की सफाई करूंगा.

मध्य प्रदेश को गुंडा-माफिया मुक्त बनाना है: शिवराज
मुख्यमंत्री ने कहा कि हमें प्रदेश को क्लीन और माफिया मुक्त बनाना है. इसलिए सभी को यह संकल्प लेना चाहिए की प्रदेश को साफ बनाया जाए. जबकि मध्य प्रदेश को माफिया मुक्त बनाने की जिम्मेदारी मेरी होगी. प्रदेश में कहीं भी माफियाओं का बोलबाला नहीं होगा. मिलावट करने वालों पर भी सरकार सख्त कार्रवाई होगी. एक-एक गुंडे, बदमाश को पकड़ेंगे. मध्य प्रदेश में अपराध के लिए कोई जगह नहीं है.

मध्य प्रदेश को पूरे देश में नंबर 1 बनाना है: शिवराज
भोपाल के मिंटो हाल में आयोजित कार्यक्रम में सीएम शिवराज ने सभी सफाईकर्मियों  को स्वच्छता सर्वेक्षण में अच्छे नंबर आने पर बधाई दी. उन्होंने कहा कि अभी हमें रुकना नहीं है. स्वच्छता सर्वेक्षण-2021 में पूरे मध्य प्रदेश को देशभर में नंबर-1 बनाना है. हर शहर ओडीएफ (Open Defecation Free/खुले में शौच से मुक्त) बने और स्वच्छता सर्वेक्षण में अच्छे नंबर लाए यही लक्ष्य है. मुख्यमंत्री शिवराज ने कहा, ”इंदौर से दूसरे शहरों को सीखना चाहिए कि कचरा कोई बोझ नहीं होता है. इसका सही इस्तेमाल किया जाए तो यह बहुत काम आ सकता है. इसलिए साफ.सफाई के लिए सभी को इंदौर का मॉडल अपनाना चाहिए.”

इंदौर लगातार चौथी बार बना देश का सबसे स्वच्छ शहर
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इंदौर के अलावा स्वच्छता सर्वेक्षण-2020 में अच्छा प्रदर्शन करने वाले भोपाल और उज्जैन नगर निगम को भी सम्मानित किया. जबकि 25 हजार से कम जनसंख्या वाले शहरों की श्रेणी में नगरीय निकायों को भी सम्मानित किया गया. बता दें कि इस साल की शुरुआत में इंदौर ने लगातार चौथी बार स्वच्छता सर्वेक्षण में पहला स्थान हासिल किया था. जबकि भोपाल ने देश की सबसे साफ राजधानी का खिताब जीता था. मध्य प्रदेश देश का तीसरा सबसे साफ प्रदेश बना था. इसके अलावा प्रदेश के 20 छोटे शहरों ने भी टॉप-100 में जगह बनाई थी.

ये भी पढ़ेंः इधर किसानों को समझाने में लगे हैं कृषि मंत्री, उनके ही संसदीय क्षेत्र के अन्नदाताओं का दिल्ली कूच

UP के लव जिहाद कानून को समझने गए प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा, MP में भी होना है लागू

2020 का सबसे बड़ा 420: SBI ATM को बनाया पैसा छापने की मशीन, लगाया करोड़ों का चूना

ये भी देखेंः VIDEO: जब शिकारी खुद बना शिकार, चंद सेकंड में मगरमच्छ ने किया चीते का काम तमाम

VIDEO:डंग का डांस, डीजे की धुन पर जमकर थिरके मंत्री हरदीप सिंह

WATCH LIVE TV



[ad_2]

Source link

Related posts

BJP का होगा विधानसभा उपाध्यक्ष! मंत्रियों ने कहा-‘कांग्रेस के परंपरा तोड़ने का अब हम देंगे जवाब’

News Malwa

24 मई से कोरोना संक्रमित-ब्लैक फंगस के मरीजों को हो सकती है परेशानी, स्वास्थ्यकर्मियों ने सरकार को दी ये चेतावनी

News Malwa

अच्छी खबर! जबलपुर का भेड़ाघाट और सतपुड़ा टाइगर रिजर्व यूनेस्को की लिस्ट में शामिल

News Malwa