मध्य प्रदेश

सचिवालय अधिकारी संघ के चुनाव कराने की उठी मांग, प्रमुख सचिव से मिला प्रतिनिधिमंडल

[ad_1]

जयपुर: राजस्थान में हो रहे पंचायत चुनावों के बीच सचिवालय अधिकारी संघ के चुनावों की भी मांग उठने लगी है. कार्मिक विभाग के प्रमुख सचिव हेमंत गेरा को ज्ञापन देकर सचिवालय अधिकारी संघ के चुनाव जल्द कराने की मांग की गई है. इधर, प्रमुख सचिव कार्मिक ने चुनाव के लिए उचित कदम उठाने का आश्वासन दिया है.

सचिवालय में अधिकारी संघ अध्यक्ष का कार्यकाल 13 सितम्बर को पूरा हो गया है. लेकिन कार्मिक विभाग ने कोरोना संक्रमण को देखते हुए सचिवालय परिसर में चुनाव या अन्य सामूहिक गतिविधियों पर रोक लगा रखी है. इधर, सहायक सचिव छगनलाल के नेतृत्व में एक प्रतिनिधि मंडल गुरूवार को प्रमुख सचिव कार्मिक हेमंत गेरा से मिला. 

प्रतिनिधि मंडल ने प्रमुख सचिव से कहा कि सचिवालय परिसर में कर्मचारी संघों के चुनाव पर कोरोना संक्रमण को देखते हुए रोक लगा रखी है. दूसरी ओर देश और प्रदेश में विभिन्न स्तरों पर चुनाव हो रहे हैं. इन चुनावों में बड़ी संख्या में मतदाता और कर्मचारी शामिल हो रहे हैं. सचिवालय अधिकारी संघ के 400 सदस्य अध्यक्ष का चुनाव करते हैं. ऐसे में इन चुनावों पर रोक लगाने का कोई औचित्य नहीं है.

छगन लाल ने कहा कि कार्मिक विभाग चुनाव पर लगी रोक नहीं हटाकर उदासीनता प्रकट कर रहा है. यह संघ के संविधान की भावना के अनुरूप नहीं है. इससे सचिवालय अधिकारी वर्ग में भारी आक्रोश है. 
 



[ad_2]

Source link

Related posts

महाकाल मंदिर में अगर गलत सर्टिफिकट दिखाकर घुसने की कोशिश की तो सीधे करायी जाएगी FIR

News Malwa

जस्टिस मोहम्मद रफीक होंगे MP हाई कोर्ट के नए मुख्य न्यायाधीश, संजय यादव इलाहाबाद HC पहुंचे

News Malwa

MP: कृषि कानूनों के खिलाफ चक्काजाम थोड़ी देर में, सभी जिले अलर्ट पर

News Malwa