देश

शुक्रवार को NCR से दिल्ली के लिए नहीं चलेगी मेट्रो, DMRC ने जारी की एडवायजरी

[ad_1]

नई दिल्लीः नरेंद्र मोदी सरकार द्वारा पास किए गए कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के जबरदस्त आंदोलन के चलते मेट्रो सेवाओं पर भी व्यापक असर पड़ा है. किसानों के प्रदर्शन के कारण राष्ट्रीय राजधानी के सीमावर्ती क्षेत्रों में सख्त निगरानी की जा रही है. इसी को ध्यान में रखते हुए दिल्ली मेट्रो ने भी शुक्रवार (27 दिसंबर) को अपनी NCR से दिल्ली के लिए अपनी सेवाओं को बंद करने का फैसला किया है. दिल्ली मेट्रो ने इसी के तहत एक एडवाइजरी जारी की है. 

ये भी पढ़ें-बॉम्बे हाई कोर्ट ने खारिज की याचिका, Disha Salian केस की नहीं होगी CBI जांच

दिल्ली से सटे पड़ोसी शहरों में नहीं जाएंगी मेट्रो
DMRC ने गुरुवार को एडवाइजरी में जानकारी दी है कि शुक्रवार को दिल्ली मेट्रो की सेवाएं पड़ोसी शहरों से राष्ट्रीय राजधानी तक स्थगित रहेंगी. हालांकि, दिल्ली से राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) के हिस्सों के लिए मेट्रो सेवाएं उपलब्ध होंगी. दिल्ली मेट्रो (डीएमआरसी) ने ट्विटर पर कहा, “दोपहर दो बजे से दिल्ली से एनसीआर खंडों के लिए मेट्रो सेवाएं उपलब्ध होंगी. हालांकि, एनसीआर खंडों से दिल्ली के लिए सेवाएं अब भी अगली सूचना तक सुरक्षा कारणों से स्थगित हैं.” मालूम हो कि इससे पहले डीएमआरसी ने बुधवार को कहा था कि किसानों के प्रदर्शन के कारण 25 नवंबर को ट्रेनें दोपहर दो बजे तक राष्ट्रीय राजधानी की सीमाओं को पार नहीं करेंगी. 

दिल्ली बॉडर्स पर तैनात हैं भारी पुलिस बल
किसानों की योजना राष्ट्रीय राजधानी को जोड़ने वाले पांच राजमार्गों के रास्ते दिल्ली पहुंचने की थी. दिल्ली पुलिस ने विभिन्न किसान संगठनों से इस संबंध में प्राप्त सभी अनुरोधों को खारिज कर दिया है. इसके अलावा दिल्ली पुलिस ने चेतावनी दी है कि कोविड​​-19 महामारी के प्रकोप के बीच वे शहर में किसी भी सभा के आयोजन के लिए आते हैं तो उनके खिलाफ कड़ा एक्शन लिया जाएगा.  दिल्‍ली की सीमाओं पर जहां बड़ी संख्‍या में पुलिसबल तैनात कर दिया गया है. वहीं इन्‍हें सीमा में घुसने से रोकने के लिए पुलिस ने पहली बार तीन नए तरीके अपनाए हैं.



[ad_2]

Source link

Related posts

PM Narendra Modi पर Mamata Banerjee का निशाना, बोलीं- अगर दोस्तों की इतनी चिंता तो फ्री में दें गैस सिलेंडर

News Malwa

West Bengal Election 2021: इलेक्शन कमीशन ने गृह मंत्रालय को लिखा पत्र, कूचबिहार हिंसा के बाद मांगीं CAPF की 71 और कंपनियां

News Malwa

क्‍या विमान का टेक ऑफ आपको भी डराता है? जानिए आपकी हवाई यात्रा कितनी सुरक्षित

News Malwa