व्यापार-कारोबार

शादी में पड़ोसी से नहीं मांगना पड़ेगा Cylinder, पूरी बारात का इंतजाम करेगा ‘Jumbo’

[ad_1]

नई दिल्लीः मौजूदा दौर में एलपीजी (LPG) की खपत तेजी से बढ़ती जा रही है. अब किसी भी परिवार का एक सिलेंडर से काम नहीं चलता लिहाजा हर किसी को अब 2 से 4 सिलेंडर रखने पड़ते हैं. तरल पेट्रोलियम गैस की बढ़ती मांग को ध्यान में रखते हुए इंडियन ऑयल कोर्पोरेशन लिमिटेड (Indian Oil Corporation LTD) ने जंबो सिलेंडर (Jumbo Cylinder) लॉन्च किया है. बताया जा रहा है कि एक जंबो सिलेंडर से ही हजारों लोगों का खाना पकाया जा सकता है.

ये भी पढ़ें– Rajdhani, Shatabdi Express समेत कई ट्रेनों के टाइम आज से बदले, ये रहा नया Time Table

425 किलो ग्राम वजनी है jumbo cylinder
इंडियन ऑयल ने जो जंबो सिलेंडर लॉन्च किया है वह सामान्य सिलेंडर्स से काफी ज्यादा वजनी है. आमतौर पर गैस सिलेंडर बाजार में 14, 19 और 47.5 किलो ग्राम के उपलब्ध होते हैं लेकिन जंबो 425 किलो ग्राम का है. इसीलिए किसी भी बड़े समारोह के लिए एक जंबो सिलेंडर ही पर्याप्त है. वेडिंग सीजन में इस तरह के जंबो सिलेंडर काफी फायदेमंद है. इस साल ये सिलेंडर आम लोगों के लिए आया है जबकि साल 2017 में इसे इंडस्ट्रियों के लिए लॉन्च किया गया था. 

ये भी पढ़ें-Income Tax Return भरने की तारीख बढ़ी, लेकिन चूके तो 10,000 तक लगेगी पेनल्टी!

फिलहाल सिर्फ कानपुर है इसकी सप्लाई
इंडियन ऑयल कारपोरेशन लिमिटेड का जंबो सिलिंडर कई जरूरतों को एक साथ पूरा करने की क्षमता रखता है. हालांकि इस सिलेंडर की सप्लाई देश में हर जगह नहीं होगी. कंपनी ने इस जंबो सिलेंडर को फिलहाल कानपुर में लॉन्च किया है लेकिन बहुत जल्द इसकी दूसरे शहरों के ग्राहकों के पास भी आपूर्ति होगी. इंडियन ऑयल के कार्यकारी निदेशक डा. उत्तीय भट्टाचार्य का कहना है कि ‘जंबो सिलिंडर उद्योग जगत के लिए बेहद कारगर सिद्ध हो रहा है. क्योंकि इसके आने से दर्जनों सिलिंडर की बजाए बस एक सिलिंडर से ही काम चल जा रहा है.’ 

 



[ad_2]

Source link

Related posts

Royal Enfield ने फिर बढ़ाए दाम, 3 महीने में दूसरी बार महंगी हुई Classic 350

News Malwa

झटका! 6 करोड़ लोगों के लिए बुरी खबर, EPF पर ब्याज घटाने की तैयारी, 4 मार्च को होगा फैसला

News Malwa

PNB के ग्राहकों के लिए सस्ता हुआ Loan! बैंक ने घटाईं MCLR की ब्याज दरें, क्या आपको होगा फायदा?

News Malwa