मध्य प्रदेश

शव को नोच रहा था कुत्ता: बचा रहे बड़े अधिकारियों का गला, इसलिए वार्ड बॉय बना बलि का बकरा

[ad_1]

सुनील सिंह/संभल: संभल के जिला अस्पताल में बच्ची के शव को कुत्ते के नोचने वाले मामले में प्रशासन की बड़ी लापरवाही सामने आई है. वीडियो वायरल होने के बाद अस्पताल प्रबंधन ने वार्ड बॉय और एक सफाईकर्मी पर लापरवाही बरतने का आरोप लगया था. दोनों को को निलंबित भी कर दिया गया था. अब उसी वार्ड बॉय ने चौंकाने वाला खुलासा किया है. वार्ड बॉय ने जिला अस्पताल में अपनी ड्यटी से इनकार किया है. उसने बताया कि उसकी ड्यूटी रैपिड रेस्पॉन्स टीम लगी है. निलंबित वार्ड बॉय ने सीएमओ कार्यालय द्वारा जारी ड्यूटी चार्ट भी पेश की है. वार्ड बॉय के इस आरोप से अब स्वास्थ्य महकमे के आला अफसरों की मंशा पर भी सवाल उठ रहे हैं. 

VIDEO: अस्पताल में मरीज के बिस्तर पर लोट रहे कुत्ते, डॉक्टर के चैंबर में मिली शराब की बोतलें

क्या था मामला?
दरअसल, बुधवर की रात असमौली थाना इलाके में एक युवक अपनी बहन के साथ बाइक से जा रहा था. तभी उन्हें एक ट्रक ने टक्कर मार दी. ट्रक की टक्कर से दोनों भाई-बहन गंभीर रूप से घायल हो गए थे. जिन्हें इलाज के लिए जिला अस्पताल लाया गया था. घायल लड़की ने इलाज से पहले ही दम तोड़ दिया. जिसके बाद इस उसके शव को अस्पताल कर्मचारियों ने एमरजेंसी वार्ड के स्ट्रेचर पर सीढ़ियो के नीचे रख दिया था.

VIDEO: यमुना पुल पर ‘खतरों के खिलाड़ी’, जान जोखिम में डाल दे रहे मौत को दावत

लावारिश शव को नोचने लगा था कुत्ता 
लड़की के परिजन घायल युवक का इलाज कराने के लिए इधर-उधर भटक रहे थे. शव के पास कोई मौजूद नहीं था, अस्पताल के कर्मचारी भी शव को लावारिश हालत में छोड़कर चले गए थे. इसी बीच अस्पताल में घूम रहे आवारा कुत्ते ने स्ट्रेचर पर चादर से ढंके हुए शव को खींचने की कोशिश की. कुत्ते ने शव के ऊपर पड़ी हुई चादर में मुंह घुसा दिया था. कुछ देर तक कुत्ते का मुंह चादर के अंदर था और वो शव को नोंचने की कोशिश कर रहा था. इसी बीच अस्पताल में मौजूद किसी शख्स ने इस मंजर को मोबाइल में कैद कर वायरल कर दिया था.

Farmers Protest: सड़क हुई जाम, तो पैदल ही दुल्हन लेने निकल पड़ा दूल्हा

वीडियो वायरल होने से मच गया था हड़कंप
वीडियो वायरल होने के बाद स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप मच गया था. आनन-फानन में सीएमओ अमिता सिंह ने जिला अस्पताल के सीएमएस की संस्तुति पर वार्ड बॉय विपिन भटनागर और एक अन्य सफाईकर्मी को निलंबित कर दिया था. वहीं अब इस कार्रवाई को लेकर स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों पर ही सवाल उठने लगे हैं. लापरवाही के आरोप में निलंबित किए गए वार्ड बॉय विपिन भटनागर ने शव को कुत्ते के नोचने की कोशिश के मामले के दिन जिला अस्पताल में अपनी ड्यूटी से ही इनकार किया है. उसने अपनी ड्यूटी 16 से 30 नबंवर तक रैपिड रेस्पॉन्स टीम में बताई है. वार्ड बॉय विपिन भटनागर ने सीएमओ ऑफिस द्वारा जारी ड्यूटी चार्ट भी पेश की है. 

VIDEO: ये दबंग दिखा रहे थे बंदूक का दम, पुलिस ने कर दिया ‘भौकाल’ का किस्सा खत्म

एक-दूसरे पर फोड़ने लगे लापरवाही का जिम्मा
इस मामले की जांच के लिए स्वास्थ्य महकमे के अपर निदेशक डॉ. सत्यपाल सिंह पहुंचे थे. उन्होंने जिला अस्पताल प्रशासन दोषी न मानकर सफाईकर्मी और वार्ड बॉय को जिम्मेदार ठहराया था. हालांकि वॉर्ड बॉय के ड्यूटी चार्ट पेश करने पर अब सीएमओ अमिता सिंह और सीएमएस एक दूसरे पर लापरवाही का ठीकरा फोड़ते दिख रहे हैं. हालांकि उन्होंने मीडिया से कुछ भी बताने से इनकार भी कर रहे हैं. 

शादी की रात ही फौजी ने की ऐसी हरकत, नाराज दुल्हन ने लौटा दी बारात

लापरवाह डॉक्टर्स को बचा रहा स्वास्थ्य महकमा?
दरअसल, मानवीय संवेदनाओं को झकझोर कर रख देने वाली इस घटना में जिला अस्पताल की लापरवाही खुलकर सामने आती दिख रही है. हालांकि स्वास्थ्य महकमे के आला अफसर जिला अस्पताल के लापरवाह डॉक्टर्स को किसी भी तरह के एक्शन से बचाने की कोशिश में हैं. 

WATCH LIVE TV



[ad_2]

Source link

Related posts

Corona Update : ग्वालियर, विदिशा, उज्जैन, नरसिंहपुर और सौंसर में भी संडे को Lockdown

News Malwa

जब पूर्व मंत्री ने इस तरह अपने ही नगर अध्यक्ष को दिखाई अंगुली, कह दीं इस तरह की बातें

News Malwa

मध्य प्रदेश के सीधी में जंगली हाथियों का आतंक, तीन ग्रामीणों को कुचलकर उतारा मौत के घाट

News Malwa