मध्य प्रदेश

विपक्षी एकजुटता की कोशिश के बीच दिल्ली में ममता बनर्जी से मिले कमलनाथ

[ad_1]

दिल्ली. मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ (Kamalnath) ने आज दिल्ली में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamta Banarjee) से मुलाकात की. अगले आम चुनाव के लिए विपक्ष को एकजुट करने में जुटी ममता बनर्जी से कमलनाथ की इस मुलाकात को महत्वपूर्ण माना जा रहा है. ममता कल पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात करने वाली हैं.

कमलनाथ ममता के आवास पर जाकर दीदी से मिले. कभी कांग्रेस में साथ रहे दोनों नेताओं ने पुराने दिन याद किये. कमलनाथ बोले-ममता सिर्फ एक चुनाव नहीं बल्कि युद्ध जीतकर आयी हैं.

दीदी युद्ध जीतकर आयी हैं.

मुलाकात के दौरान कमलनाथ ने ममता के कांग्रेस में रहते साथ किए आंदोलन के दिनों को याद किया. उन्होंने कहा ममता बनर्जी एक युद्ध जीतकर पहली बार दिल्ली आई हैं. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ने भाजपा को विधानसभा चुनाव में हराया ही नहीं बल्कि पूरे देश को भी एक सन्देश दिया है. उन्होंने कहा भाजपा को संदेश साफ है कि हम खड़े होकर भी डटकर मुकाबला कर सकते हैं.

विपक्ष को एकजुट करने का प्रयास

कमलनाथ ने बताया कि इसके अलावा मंहगाई, बिगड़ती क़ानून व्यवस्था, दबाव, छिपाने की राजनीति और खरीद फरोख्त की राजनीति पर भी ममता बनर्जी से चर्चा हुई है. 2024 के लोकसभा चुनाव में विपक्ष को एकजुट करने के प्रयास में ममता बनर्जी लगी हैं इस पर पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कल बुधवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुख्यमंत्री की मुलाकात होगी. इसमें तय होगा और अन्य विपक्षी दलों को भी साथ लेना होगा. सभी दलों के नेता भी चर्चा करेंगे.

मध्य प्रदेश आने का न्यौता
कमलनाथ ने कहा कि चुनाव में अब देश की जनता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को टक्कर देगी. राजनीतिक दलों को सिर्फ़ एक प्लेटफार्म पर आना है. पूर्व मुख्यमंत्री ने बताया कि उन्होंने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को मध्य प्रदेश आने का न्यौता भी दिया है. वहीं ममता बनर्जी ने भी एमपी आने का आश्वासन दिया है, उम्मीद है ममता बनर्जी भी जल्द ही मध्य प्रदेश आएंगी.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

Related posts

शर्मनाक हरकत: जबलपुर में घर के बाहर बैठी थी डॉगी, उसके साथ 54 साल के शख्स ने किया ऐसा

News Malwa

100 साल की हुई अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी, PM मोदी होंगे शताब्दी समारोह के मुख्य अतिथि

News Malwa

किसान आंदोलन पर बोले CM योगी- “जो भारत की तरक्की नहीं चाहते, वो षड्यंत्र कर रहे”

News Malwa