मध्य प्रदेश

विकास दुबे के मामले में SIT की सिफारिश- ED करे 150 करोड़ की संपत्ति जांच, 90 ऑफिसर पर हो कार्रवाई

[ad_1]

लखनऊ:  विकास दुबे के मामले में स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम (SIT) ने उत्तर प्रदेश सरकार को अपनी रिपोर्ट सौंप दी है. अपनी 3100 पेज की रिपोर्ट में एस.आई.टी ने 150 करोड़ रुपये की संपत्ति की जांच करने की सिफारिश की है. इसके अलावा 90 पुलिसकर्मियों और अन्य डिपार्टमेंट के अधिकारियों पर कार्रवाई की भी मांग की है.

महाराजा छत्रसाल ने बसाई थी पीतल नगरी,  लखनऊ से 230 KM दूर रौशन है ये ‘श्रीनगर’

ईडी कर सकती है जांच 
स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम (SIT) ने  कुल नौ बिंदुओं के आधार पर अपनी रिपोर्ट बनाई है. इसमें सबसे प्रमुख बात है कि उन्होंने प्रवर्तन निदेशालय  से 150 करोड़ रुपये की प्रॉपर्टी की जांच कराने की मांग की है. इसके अलावा अधिकारियों पर एक्शन लेने की भी मांग की गई है. आधिकारिक सूत्रों के अनुसार, इनमें 90 के लगभग वरिष्ठ और जूनियर पुलिस, विकास, खाद्य एवं राजस्व अधिकारियों के खिलाफ नियमानुसार बड़ी और छोटी कार्रवाई की बात कही गई है. इस कार्रवाई का आधार संलिप्तता को बताया गया है. 

अक्टूबर में जमा की गई थी रिपोर्ट 

एस.आई.टी. को 31 जुलाई, 2020 को अपनी जांच रिपोर्ट मुख्यमंत्री को सौंपनी थी. हालांकि,  सबूत के लिए गवाहियों की संख्या बढ़ाने के लिए, कुछ कागजात वाले सबूत जुटाने के लिए और कोविड महामारी की वजह से रिपोर्ट को 16 अक्टूबर को जमा किया गया. अब उत्तर प्रदेश सरकार ने इस रिपोर्ट को रिसीव किया है. 

जुलाई में बनी थी एस.आई.टी 
विकास दुबे ने कानपुर के बिकरू गांव में पुलिस के साथ मुठभेड़ की थी. इसमें कई पुलिस वालों की जान चली गई थी. इसके बाद विकास दुबे को मध्य प्रदेश से हिरासत में लिया गया था. हालांकि, कानपुर में फिर हुई मुठभेड़ में उसे मार गिराया गया.  इसके बाद 12 जुलाई को एस.आई.टी को इस पूरे मामले की जांच सौंपी दी गई. 

WATCH LIVE TV



[ad_2]

Source link

Related posts

कोरोना संक्रमण में अव्‍वल लेकिन कोविड वैक्‍सीनेशन में हरियाणा-एमपी से भी क्‍यों पिछड़ गई दिल्‍ली

News Malwa

BJP MLA के विवादित बोल, कहा-‘मजहब नहीं सिखाता आपस में वैर रखना दुनिया का सबसे बड़ा झूठ’

News Malwa

MP सरकार का बड़ा फैसला, अब संडे को Lockdown खत्म, नाइट कर्फ्यू रहेगा जारी

News Malwa