मध्य प्रदेश

लव जिहाद पर SP सांसद एसटी हसन की मुस्लिम लड़कों को नसीहत ‘हिंदू लड़कियों को मानें बहन’

[ad_1]

योगी सरकार ने धर्म छिपाकर लड़कियों को बरगलाने और धर्मांतरण करने के खिलाफ गुरुवार को अध्यादेश पास किया है.  उत्तर प्रदेश विधि विरुद्ध धर्म समपरिवर्तन प्रतिषेध अध्यादेश 2020  राज्यपाल की मंजूरी मिलते ही कानून के तौर पर परिवर्तित हो जाएगा. इससे पहले ही सियासी महकमे में अध्यादेश को लेकर विवाद खड़ा हो गया है. विपक्ष कानून को प्यार-मोहब्बत के खिलाफ बता रहा है तो सरकार लव जेहाद की घटनाओं पर अंकुश लगाने वाला. इसी बीच समाजवादी पार्टी के सांसद एसटी हसन ने कुछ ऐसा कह दिया है, जो सुर्खियों में आ गया. 

हिंदू लड़कियों को बहन समझें मुस्लिम लड़के 
 मुरादाबाद से सपा सांसद ST हसन ने मुस्लिम लड़कों को सलाह देते हुए कहा कि वे हिंदू लड़कियों को अपनी बहन की तरह समझें और किसी के बहकावे में नहीं आएं. एसटी हसन ने कहा है कि चुनाव से पहले BJP हिंदू-मुसलमान का शिगूफा छेड़कर अलग ही रंग देना चाहती है. ऐसे में मुस्लिम लड़के विवाद से बचने के लिए हिंदू लड़कियों को अपनी बहन की तरह समझें. 

यूपी में ‘ऑपरेशन क्लीन’: पिस्टल दिखाकर व्यापारी से मांगी थी रंगदारी, पुलिस ने किया एनकाउंटर

शादी होती है मर्जी से, बाद में कह देते हैं लव जेहाद
सांसद एसटी हसन ने कहा कि, हमारे देश में बहुत से हिंदू-मुसलमान से मुसलमान-हिंदू से शादी करते हैं. जब सामाजिक दबाव पड़ता है तब कह दिया जाता है कि नाम बदलकर शादी की गई. पूरे मामले को लव जिहाद बना दिया जाता है. लेकिन मुसलमान लड़की के लिए कोई कानून नहीं बनाया जाता. उन्होंने लव जिहाद कानून को एक राजनीतिक कारनामा और कहा कि, हमारे देश में जो बच्चे बालिग हो जाते हैं, वह अपना जीवन साथी खुद चुनते हैं.

किसी के चक्कर में न पड़ें मुस्लिम लड़के
सांसद ने कहा है कि मुसलमान बच्चों के लिए मेरी सलाह है कि हिंदू लड़कियों को अपनी बहन की तरह समझें. वे किसी के बहकावे में नहीं आएं, क्योंकि कानून के जरिये मुस्लिम लड़कों को टॉर्चर किया जाएगा. एसटी हसन ने लव जेहाद को राजनीतिक स्टंट करार दिया है. 

हाथ में बंदूक और फिर धायं-धायं, देखें शादियों में शान का फर्जी नशा
Video: मरीज तो क्या इस अस्पताल में मुर्दे भी नहीं सुरक्षित, स्ट्रेचर पर रखे शव को नोंच रहा कुत्ता

WATCH LIVE TV



[ad_2]

Source link

Related posts

Ajmer जिला प्रमुख के नाम की घोषणा बनी BJP के लिए सिरदर्द, जानिए किसकी चमकेगी किस्मत

News Malwa

MP: हाईकोर्ट ने निर्माण कार्य पर लगाई रोक, कब्रिस्तान होने का किया गया था दावा

News Malwa

इंदौर: 60 दिन में पहली बार कोरोना से कोई मौत नहीं, 24 घंटे में मिले 100 से कम नए मरीज

News Malwa