मध्य प्रदेश

रामलला के मुख्य पुजारी की मांग, काशी के तर्ज पर रामनगरी में भी चलाई जाए क्रूज

[ad_1]

मनमीत गुप्ता/अयोध्या:  पीएम नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी के तर्ज पर रामलला के मुख्य पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास ने अयोध्या में क्रूज सेवा चलाने की मांग की है. उन्होंने अयोध्या के धार्मिक महत्व को देखते हुए सरयू घाट ‘राम की पैड़ी’ को ‘गुप्तार घाट’ से सरयू जल मार्ग के जरिए जोड़ने की अपील की है. उन्होंने पीएम मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से पर्यटन विकास और धार्मिक महत्व को देखते हुए बोट यात्रा चलाए जाने की मांग की है. 

हम किसी से कुछ लेने नहीं आए, जो बेस्ट होगा, लोग वहां जाएंगे: सीएम योगी 

केंद्र सरकार कर चुकी है वादा 
इससे पहले केंद्र सरकार ने रामायण क्रूज सेवा के माध्यम से सरयू पर जल्दी ही पर्यटन यात्रा शुरू करने की बात कही थी. इसके लिए केंद्रीय जहाजरानी जलमार्ग मंत्रालय ने एक बैठक भी की है. इसके अलावा रामायण सर्किट का भी विकास किया जा रहा है. जिसके जरिए अयोध्या में कई बड़े काम होने वाले हैं.

कोरोना काल में कैदियों की बल्ले-बल्ले, आगरा के बाद अब रामपुर से 26 फरार   

हर घाट का अपना धार्मिक महत्व 
रामलला के मुख्य पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास का कहना है कि सरयू नदी का धार्मिक महत्व है.  जहां एक ओर श्रद्धालु रामलला के दर्शन करते हैं और सरयू घाट पर सरयू नदी में स्नान कर पुण्य प्राप्त करते हैं.  वहीं, दूसरी ओर भक्तों को गुप्तार घाट में भगवान राम के अपने लोक जाने की यात्रा को भी जानना चाहिए। अयोध्या में जहां सरयू नदी का धार्मिक महत्व है.  वहीं, गुप्तार घाट का भी धार्मिक महत्व है। भगवान राम अपनी लीला को पूर्ण करके अपने दोनों भाई भरत और शत्रुघ्न के साथ गुप्त हरि घाट (गुप्तार घाट) में सरयू नदी के अंदर गुप्त होकर अपने लोक को पधारे थे. ऐसे में अयोध्या के पर्यटन विकास के लिए सरयू घाट राम की पैड़ी से गुप्त हरि घाट ( गुप्तार घाट) तक सरयू नदी जल यात्रा को शुरू किया जाना चाहिए. 

VIDEO: सड़क पर उड़ते दिखे नोट, लोगों ने जी भरकर बटोरे, आप भी देखिए चोरों का ये फिल्मी स्टाइल

रामा दल ट्रस्ट के अध्यक्ष पंडित कल्कि राम का कहना है कि सीएम योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या में घोषणा की थी कि यह विश्व की प्रथम नगरी बनेगी. आज अयोध्या का विकास भी उसी तर्ज पर किया जा रहा है. हमारी केंद्र व प्रदेश सरकार से मांग है कि जिस तरीके से वाराणसी में क्रूज बोट चलाई जा रही है, उसी तरीके अयोध्या के सरयू नदी पर क्रूज बोट चलाई जाए.  

WATCH LIVE TV



[ad_2]

Source link

Related posts

MP News: वैक्‍सीनेशन को बढ़ावा देने के ल‍िए पुल‍िस ने न‍िकाला नायाब तरीका, जानें क्‍या है वो

News Malwa

MP News: वैक्सीनेशन सेंटर पर चले लात-घूंसे, क्षमता से कई गुना पहुंचे लोग, प्रशासन ने साधी चुप्पी

News Malwa

MP: CM शिवराज ने क्यों दिया जहां भी गिरे, जब भी गिरे, वर्षा का पानी इकट्ठा करें का नारा? 

News Malwa