मध्य प्रदेश

यूपी में कोरोना जांच की कीमत हुई आधी, घर बैठे सैंपल देने के लिए करना होगा इतना भुगतान

[ad_1]

लखनऊ: कोरोना से बचाव के लिए योगी सरकार ने एक अहम फैसला लिया है. उत्तर प्रदेश में अब निजी अस्पतालों RTPCR टेस्ट 700 रुपये होंगे जबकि घर पर टीम बुलाकर टेस्ट कराने पर 900 रुपये की फीस लगेगी.

इससे पहले निजी अस्पतालों में कोरोना जांच के 1600 रुपये लगते थे. जिसे कम करते हुए उत्तर प्रदेश स्वास्थ्य विभाग ने 700 रुपये कर दिया है. सरकार ने यह आदेश निजी अस्पतालों के लिए निकाला है. 

पहले 1600 रुपये लगते थे
शासन ने मंगलवार को कोरोना जांच की नई दरें निर्धारित कर दीं हैं. उत्तर प्रदेश चिकित्सा विभाग ने निजी प्रयोगशालाओं द्वारा कोरोना की आरटी-पीसीआर जांच का शुल्क 1600 रुपये से घटाकर 700 रुपये कर दिया है. जबकि घर पर टेस्ट कराने के लिए 900 रुपये देने होंगे. निजी लैब में कोरोना वायरस (Coronavirus) की जांच को लेकर उत्‍तर प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग ने नए निर्देश जारी किए हैं. इससे पहले उत्तर प्रदेश चिकित्सा विभाग ने निजी प्रयोगशालाओं द्वारा कोरोना की आरटी-पीसीआर जांच का शुल्क 1600 रुपये कर किया था. 

महाराजा छत्रसाल ने बसाई थी पीतल नगरी,  लखनऊ से 230 KM दूर रोशन है ये ‘श्रीनगर’  

सोमवार को जारी की थी नई गाइडलाइन
सोमवार को कोविड-19 को लेकर नई गाइडलाइन जारी की गई थी. इसमें शासन की तरफ से कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए स्थिति का आकलन करते हुए नाइट कर्फ्यू लगाने का निर्देश दिया गया था. इस पर अंतिम फैसला स्थानीय प्रशासन पर छोड़ा गया है. इसके अलावा सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराने के लिए धारा 144 लागू कराने का भी निर्देश दिए गए थे. 

लेजर लाइट शो देख खुश हुए PM मोदी, क्रूज पर ही देने लगे थाप, देखें Video

वहीं, शादी, ब्याह जैसे कार्यक्रमों में शामिल होने के लिए जो सीमा तय की गई थी, उसे फिलहाल बरकरार रखा गया है. यानी हाल में क्षमता का 50 फीसद और अधिकतम 100 लोगों को ही शामिल किया जाएगा।. खुले मैदान या लॉन में क्षमता का 40 प्रतिशत ही लोगों को एक समय में शामिल होने की अनुमति होगी. 

WATCH LIVE TV



[ad_2]

Source link

Related posts

पानी में कोरोना वायरस मिलने से सनसनी! BJP MLA ने लिखा CM शिवराज को पत्र

News Malwa

Crime News: पुलिस से बोली युवती- साहब बहलाफुसला कर उन्होंने रेप किया, 60 हजार में बेच रहे

News Malwa

MP: दो बूंद जिंदगी की, सीएम ने बच्चों को पिलाई पोलियो की खुराक, शुरू हुआ अभियान

News Malwa