देश

‘भारत बंद’ के समर्थन में उतरी AAP, किसानों के साथ सड़कों पर उतरेंगे कार्यकर्ता

[ad_1]

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी (AAP) के सभी कार्यकर्ता 8 दिसंबर को किसानों के भारत बंद का समर्थन करेंगे. पार्टी के वरिष्ठ नेता और कैबिनेट मंत्री गोपाल राय (Gopal Rai) ने रविवार को बयान जारी करते हुए, ‘यह लड़ाई सिर्फ किसानों की लड़ाई नहीं है, बल्कि यह हम सभी की लड़ाई है. अगर भाजपा (BJP) के इन काले कानूनों से किसान प्रभावित होते हैं, तो पूरा देश प्रभावित होगा. मैं देश के सभी नागरिकों से बंद का समर्थन करने की अपील करता हूं.’

दरअसल, देश के अंदर भाजपा की केंद्र सरकार द्वारा बनाए गए तीन कृषि कानूनों के खिलाफ पिछले 10 दिनों से देश के अन्नदाता किसान सड़कों पर हैं. बच्चे, बूढ़े से लेकर जवान, किसान रात की ठिठुरती ठंड में भी सड़कों पर सोने के लिए मजबूर हैं. वहीं दूसरी तरफ, सरकार वार्ता पर वार्ता कर आंदोलन खत्म करने की कोशिश कर रही है. गोपाल राय ने कहा, ‘हमने सुना था कि अदालतों में तारीख पर तारीख, तारीख पर तारीख पड़ती है लेकिन समाधान नहीं आता है. पहली बार देख रहे हैं कि किसान ठंड में ठिठुर रहे हैं और सरकार वार्ता के नाम पर केवल टालमटोल कर रही है.

ये भी पढ़ें:- धरती पर नहीं ‘आकाश’ में उगाई गई ‘मूली’, तस्वीरों में देखें पहली झलक

कानून वापस लेने के बजाय फायदे गिना रही सरकार
उन्होंने कहा कि देश के किसान मांग कर रहे हैं कि इन कानूनों को वापस लिया जाए, लेकिन सरकार जबरदस्ती उसके फायदे गिना रही है. खेती किसान करते हैं और किसानों को पता है कि क्या फायदा व क्या नुकसान है. किसानों को कल अंततोगत्वा चुप होना पड़ा. जिस तरह से सरकार का टालमटोल का रवैया है, उसके खिलाफ किसानों ने 8 दिसंबर को भारत बंद का आह्वान किया है. AAP के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने आह्वान पर सभी कार्यकर्ता बंद का समर्थन करेंगे. 

ये भी पढ़ें:- अब ट्विटर पर जमकर भिड़ गए Anil Kapoor और Anurag Kashyap, पार की सारी हदें

राय ने की भारत बंद का समर्थन करने की अपील
कैबिनेट मंत्री गोपाल राय ने आगे कहा कि हमारा देश कृषि प्रधान देश है. अगर कृषि को खत्म किया जाएगा, तो किसान खत्म होगा और इससे देश को खत्म करने का रास्ता खुलेगा. इसलिए आप सब से मेरा निवेदन है कि किसानों की ओर से 8 दिसंबर आयोजित भारत बंद का समर्थन करें. आम आदमी पार्टी के सभी कार्यकर्ता सभी राज्यों में सभी जिलों में जहां-जहां हैं, इसका समर्थन करें और सफल बनाएं.

LIVE TV



[ad_2]

Source link

Related posts

DNA ANALYSIS: सफाई कर्मचारी से RAS अधिकारी बनने वालीं Asha Kandara, जानिए उनकी प्रेरणा देने वाली कहानी

News Malwa

UP में दूर होगा रोजगार का संकट, जानिए क्या है योगी सरकार का खास प्लान?

News Malwa

रेयर जेनेटिक बीमारी जिसके लिए 5 महीने की बच्‍ची को लगेगा 16 करोड़ रुपये का इंजेक्‍शन

News Malwa