मध्य प्रदेश

भारत बंद का Delhi-NCR पर क्या है असर, कहां राहत और कहां हो रही परेशानी

[ad_1]

गौतमबुद्ध नगर: नए कृषि कानून से नाराज किसानों ने आज पूरे देश में बंद का ऐलान तो किया ही है, साथ ही, शांतिपूर्वक प्रदर्शन के लिए किसान अभी भी डटे हुए हैं. सुबह 11.00 बजे से शुरू होने वाले भारत बंद में जानें क्या रहेगा दिल्ली और उससे सटे इलाकों का हाल.

ये भी पढ़ें: भारत बंद का यूपी-उत्तराखंड पर असर: जानें अपने शहर का हाल, क्या खुला रहेगा, क्या हो सकता है बंद​

गौतमबुद्ध नगर: DND (Delhi-Noida-Delhi Highway) पर जाने का प्लान कर रहे लोगों को बता दें कि उस रास्ते पर नोएडा पुलिस ने बैरिकेड लगाया हुआ है. हर गाड़ी को चेक कर दिल्ली की तरफ जाने दिया जा रहा है. यहां पर पैरामिलिट्री फोर्स के जवानों को भी तैनात किया गया है. किसानों के भारत बंद आंदोलन को लेकर पुलिस पूरी तरह सतर्क नजर आ रही है. यहां भारी संख्या में पुलिस बल तैनात है.

सभी मार्केट और सड़कें खुली
DND पर गौतमबुद्ध नगर के जॉइंट सीपी लव कुमार ने बताया कि नोएडा में सभी मार्केट, सड़कें और व्यावसायिक प्रतिष्ठान खुले रहेंगे और वहां पर सुरक्षा के लिए पुलिस बल मौजूद रहेगा. अगर कोई हिंसात्मक हरकत करता है या जबरन दुकानें बंद कराने की कोशिश करता है, तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

ये भी पढ़ें: नगर निगम में शामिल 88 नए गांवों पर हाउस टैक्स, सुविधाओं के लिए करनी होगी जेब ढीली

दिल्ली-गाजीपुर बॉर्डर:  
इसके साथ ही, भारत बंद के मद्देनजर सुरक्षा के लिहाज से दिल्ली-गाजीपुर बॉर्डर पर बम निरोधक दस्ता पहुंचा है. साथ में, स्निफर डॉग (Sniffer Dogs) भी मौजूद हैं. हर आने-जाने वाली गाड़ी को सतर्कता से चेक किया जा रहा है.

टैक्सी-कैब पर पड़ेगा असर
दिल्ली-NCR में कैब-टैक्सी ड्राइवर बंदी का समर्थन करते हुए आज कैब नहीं चलाएंगे. ऐसे में पूरे एनसीआर में कैब सेवाएं न मिलने की संभावनाएं हैं.

ये भी पढ़ें: भारत बंद: CM योगी ने जारी किए निर्देश, बोले- शांति व्यवस्था बनाए रखना सरकार की जिम्मेदारी

दूध-सब्जी मिलने में हो सकती है परेशानी
साथ ही, मंडी समितियां भी बंद रहेंगी. इस वजह से फल-सब्जी की आपूर्ति प्रभावित होने के आसार दिख रहे हैं. दूध जैसे जरूरी सामानों की गाड़ियों के चलने पर भी असर पड़ेगा.

नोएडा से नहीं चल रहीं बसें
दिल्ली के लिए नोएडा से रोडवेज बस सर्विस इस भारत बंद में प्रभावित हुई है. नोएडा से दिल्ली जाने वाली बसें नहीं चलेंगी. यहां पर लोगों को दिक्कत का सामना करना पड़ सकता है.

WATCH LIVE TV



[ad_2]

Source link

Related posts

RSS के पहले प्रवक्ता बाबूरावजी वैद्य का 97 वर्ष में निधन, प्रधानमंत्री ने जताया शोक

News Malwa

महाकाल के दर पर सांसद ने पड़े श्रद्धालु के पैर, बोले-कहीं आपके कारण फिर न हो जाए Lockdown

News Malwa

Rajasthan में पूरे हुए Gehlot Government के 2 साल, तीसरे साल में होंगी ये चुनौतियां

News Malwa