दुनिया

ब्रिटेन की संसद में किसान आंदोलन पर चल रही थी चर्चा और PAK को बीच में ले आए बोरिस जॉनसन!

[ad_1]

लंदन: ब्रिटेन का विदेश मंत्रालय भारत में चल रहे किसानों के प्रदर्शनों पर करीब से नजर बनाए हुए है. ब्रिटेन सरकार के प्रवक्ता ने कहा है कि संसद में इस मुद्दे पर पूछे गए सवाल को प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन (Boris Johnson) ‘ठीक से सुन नहीं पाए’ और इसके बजाय उन्होंने भारत-पाकिस्तान विवाद पर ब्रिटेन का रुख स्पष्ट कर दिया.

क्या है मामला
दरअसल, बुधवार को हाउस ऑफ कॉमन्स में विपक्षी लेबर पार्टी के सांसद तनमनजीत सिंह ढेसी ने भारत में कृषि कानूनों (Farm Laws) के खिलाफ चल रहे प्रदर्शनों को लेकर ब्रिटेन के सिखों की ‘चिंताओं’ से अवगत कराते हुए प्रधानमंत्री जॉनसन (Boris Johnson) से एक सवाल पूछा था, जिसके जवाब में जॉनसन ने चूक करते हुए कहा कि भारत और पाकिस्तान के बीच किसी भी विवाद का समाधान दोनों देशों पर निर्भर करता है.

चूक गए बोरिस!
ब्रिटेन के एक सरकारी प्रवक्ता ने कहा, ‘प्रधानमंत्री संसद में पूछे गए सवाल को सही से सुन नहीं पाए. विदेश मंत्रालय भारत में चल रहे प्रदर्शनों के मुद्दे पर करीबी नजर बनाए हुए है.’ भारत के कृषि कानूनों खिलाफ किसानों के प्रदर्शनों पर खुलकर अपनी बात रखने वाले ढेसी ने शांतिपूर्ण तरीके से प्रदर्शन कर रहे लोगों पर ‘पानी की बौछारों, आंसू गैस के इस्तेमाल और जबरदस्त बल प्रयोग’ के वीडियो फुटेज का मुद्दा उठाया था.

लेबर पार्टी के सांसद ने पूछा था सवाल
उन्होंने जॉनसन से सवाल किया, ‘भारत के कई इलाकों और खासकर पंजाब के किसान, जो कि शांतिपूर्वक विरोध-प्रदर्शन कर रहे हैं उन पर पानी की बौछारों और आंसू गैस के इस्तेमाल का फुटेज परेशान करने वाला है. क्या ब्रिटेन के प्रधानमंत्री  भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) को हमारी चिंताओं से अवगत कराएंगे? हम उम्मीद करते हैं कि वर्तमान गतिरोध का कोई समाधान निकलेगा.

यह भी पढ़ें; UPA अध्यक्ष की रेस में Sharad Pawar सबसे आगे, Sonia Gandhi देंगी इस्तीफा!

इस सवाल को जॉनसन ठीक से सुन नहीं पाए और उन्होंने कहा, ‘जाहिर है भारत और पाकिस्तान के बीच जो कुछ भी हो रहा है वो चिंताजनक है. यह एक विवादित मुद्दा है और दोनों सरकारों को मिलकर समाधान निकालना है.’ प्रधानमंत्री का जवाब सुनते हुए तनमनजीत सिंह अवाक रह गए.

LIVE TV



[ad_2]

Source link

Related posts

VIDEO: महिला सिंगर स्टेज पर कर रही थी परफॉर्म, फैन ने की प्राइवेट पार्ट छूने की कोशिश

News Malwa

Pak ने Kashmir पर फिर लगाई अंतरराष्ट्रीय समुदाय से गुहार, India ने कहा, ‘आंतरिक मामलों में दखलंदाजी बर्दाश्त नहीं’

News Malwa

कोरोना वायरस के भारतीय स्ट्रेन को डब्ल्यूएचओ ने माना खतरनाक, कहा-तेजी से हो रहा ट्रांसमिट

News Malwa