मध्य प्रदेश

बिहार: शादी में नहीं शामिल हो सकेंगे 100 से अधिक लोग, 3 दिसंबर तक लागू रहेगा नियम

[ad_1]

पटना: बिहार में कोरोना का संक्रमण अधिक नहीं बढ़े इसलिए बिहार सरकार ने कई बड़े निर्णय लिए हैं. बिहार सरकार ने फैसला किया है कि शादी में अब बिहार में 100 से अधिक लोग शामिल नहीं हो सकेंगे.  गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव आमिर सुब्हानी ने ये बयान दिया है. 

यह नियम आज से 3 दिसंबर तक लागू होंगे. बारातियों के साथ इसमें वेटर और स्टाफ भी सामिल रहेंगे. साथ ही सड़क पर बैंड के साथ बारात निकालने की अनुमति भी नहीं होगी. सिर्फ विवाह स्थल पर ही बैंड बजा सकेंगे. 

वहीं, श्राद्ध में अधिकतम 25 लोग ही शामिल हो सकेंगे. साथ ही कार्तिक पूर्णिमा पर स्नान को को लेकर स्थानीय प्रतिनिधि बैठक करेंगे. स्नान के दौरान किस तरह का खतरा रहेगा, इसके बारे में जानकारी दी जाएगी. साथ ही, कार्तिक पूर्णिमा पर बस यात्रा के बारे में भी जल्द ही जानकारी दी जाएगी. 60 साल से अधिक व्यक्ति व्यक्तियों को घर मे रहने की सलाह दी जाएगी.

वहीं, सरकार की ओर से ये भी गाइडलाइन जारी की गई है कि पटना में चलनेवाली गाड़ियों पर यात्रियों की संख्या से आधी होगी. भारत सरकार के निर्देशों के अतिरिक्त ये निर्देश जारी होंगे. कोरोना की संख्या जहां कोरोना का पॉजिटिव रेट 10 फीसदी से अधिक है. पटना में ये संख्या 10 फीसदी से अधिक है. यहां सभी सरकारी और निजी कार्यालयों में उपस्थिति 50 फीसदी होगी.

मुख्य कुछ जिले जहां केस बढ़े हैं- ये बेगूसराय, जमुई, वैशाली, पश्चिम चंपारण और सारण जिले इसमें शामिल हैं. एक सप्ताह के बाद समीक्षा होगी, तब अतिरिक्त गाइडलाइंस जारी की जाएगी. साथ ही अमृत प्रत्यय ने कहा है कि बिहार में अभी  एक लाख से ज्यादा की टेस्टिंग रोज किया जा रहा है. 



[ad_2]

Source link

Related posts

Exclusive: जनसंख्या नियंत्रण कानून पर शिवराज के बेटे कार्तिकेय के बेबाक बोल, कहा- कोई भूखे पेट ना सोए, इसलिए ये जरूरी

News Malwa

PCC चीफ Dotasra का BJP पर हमला, बोले- पंचायत चुनाव पर ‘भ्रम’ फैला रही है पार्टी

News Malwa

Board exams 2021, Board exam 2021 cancel: इस राज्य में 10वीं, 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं होंगी रद्द

News Malwa