मध्य प्रदेश

बिहार: राज्यसभा के लिए निर्विरोध चुने गए सुशील मोदी, केंद्र में मिल सकती है बड़ी जिम्मेदारी

[ad_1]

पटना: बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम और बीजेपी के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी को आज राज्यसभा सांसद चुने जाने का सर्टिफिकेट मिल गया. बिहार विधानसभा सचिवालय की ओर से बीजेपी के वरिष्ठ नेता को राज्यसभा सांसद चुने जाने का सर्टिफिकेट मिला. जानकारी के अनुसार, सुशील कुमार मोदी राज्यसभा उपचुनाव में निर्विरोध चुने गए हैं.

वहीं, सर्टिफिकेट मिलने के दौरान बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar), दोनों  उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद और रेणु देवी, बिहार बीजेपी चीफ संजय जायसवाल समेत तमाम एनडीए के वरिष्ठ नेता मौजूद रहे. बता दें कि लोजपा के संस्थापक व पूर्व केंद्रीय मंत्री राम विलास पासवान के निधन से खाली हुई राज्यसभा सीट पर लोजपा ने अपना उम्मीदवार नहीं उतारने का ऐलान किया था.

ये भी पढ़ें- सुशील मोदी ने राज्यसभा के लिए किया नामांकन, CM नीतीश समेत NDA के तमाम नेता रहे मौजूद

हालांकि, इस सीट पर एनडीए ने बीजेपी के वरिष्ठ नेता और बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी को उम्मीदवार बनाया था, जिसे आज निर्विरोध जीतने का सर्टिफिकेट मिल गया है. हालांकि, आरजेडी ने लोजपा को पासवान की पत्नी रीना पासवान को चुनाव में उतारने का आफर देते हुए कहा था कि अगर लोजपा रीना पासवान को चुनाव मैदान में उतारती है, तो आरजेडी समर्थन करेगा. लेकिन लोजपा ने आरजेडी के इस ऑफर को नकार दिया.
 
ये भी पढ़ें- सुशील मोदी का राज्यसभा के लिए निर्विरोध चुना जाना तय, 7 को मिलेगा जीत का सर्टिफिकेट

सूत्रों के अनुसार, दिसंबर के अंत या जनवरी में मोदी सरकार का पहला कैबिनेट विस्तार हो सकता है. इसमें कई नए चेहरो की एंट्री हो सकती है, जबकि कईयों को बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है. माना जा रहा है कि इसी के तहत बीजेपी सुशील कुमार मोदी को राज्यसभा भेजकर केंद्रीय कैबिनेट में शामिल कर सकती है.

(इनपुट-स्वयं प्रकाश/रजनीश)



[ad_2]

Source link

Related posts

‘उड़ता पंजाब’ बनने जा रहा ये शहर, इंजीनियरिंग स्टूडेंट से मिली लाखों की ‘म्यांऊ-म्यांऊ’

News Malwa

हवाला की रकम लेकर मुंबई जा रहा था युवक, RPF ने पकड़े 11 लाख

News Malwa

कोविड वैक्‍सीन लगवाकर व‍िवादों में घिरे इंदौर के सांसद शंकर लालवानी? जानें क्‍या है पूरा मामला

News Malwa