खेल

प्रेग्‍नेंसी के दौरान Sania Mirza को किस बात का था डर? खोला राज

[ad_1]

मुंबई: भारतीय महिला टेनिस स्टार खिलाड़ी सानिया मिर्जा (Sania Mirza) ने कहा है कि उन्हें डर था कि गर्भावस्था के बाद वो कभी कोर्ट पर वापसी नहीं कर पाएंगी. गर्भावस्था के दौरान उनका वजन काफी बढ़ गया था जिसके बाद उन्हें लग रहा था कि वह अब अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट में नहीं खेल पाएंगी.

2010 में पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब मलिक से शादी करने के बाद सानिया ने अक्टूबर 2018 में अपने पहले बच्चे इजहान को जन्म दिया था.

इसके बाद उन्होंने जनवरी 2020 में टेनिस कोर्ट पर वापसी की थी. वापसी के बाद उन्होंने अपना पहला टेनिस टूर्नामेंट डब्ल्यूटीए होबार्ट इंटरनेशनल 2020 में महिला युगल में भाग लिया था.

KL Rahul ने किया बड़ा खुलासा, कहा- ‘मैं नहीं कर सकता हूं पावर हिटिंग’

सानिया (Sania Mirza) ने अमेरिका की दिग्गज महिला टेनिस खिलाड़ी सेरेना विलियम्स की डाक्यूमेंट्री ‘बीइंग सेरेना’ देखने के बाद सभी माताओं के लिए खुला पत्र लिखा है.

सानिया ने अपने पत्र में लिखा, ‘गर्भावस्था और एक बच्चे ने मुझे एक बेहतर इंसान बनाया’.

उन्होंने कहा, ‘गर्भावस्था एक ऐसी चीज है, जिसे मैंने अपनी जिंदगी में पहली बार अनुभव किया था. मैंने इसके बारे में सोचा था और मुझे लगता है कि हम सभी के मन में इसके बारे में एक तस्वीर है. लेकिन जब आप इसका अनुभव लेते हैं तो आप इसका मतलब समझते हैं. एक इंसान के रूप में यह आपको बदल देता है’.

34 साल की सानिया ने आगे कहा, ‘गर्भावस्था के दौरान 23 किलो वजन बढ़ने के बाद मुझे यकीन नहीं था कि मैं फिर से फिट हो पाऊंगी और दोबारा से टेनिस खेल पाऊंगी’.

Chahal ने फोटो शेयर कर Dhanashree के लिए लिखा मैसेज, मिला मजेदार जवाब

सानिया (Sania Mirza) ने कहा, ‘लेकिन मैंने सारी वर्कआउट की और करीब 26 किलो तक अपना वजन कम किया था. मैं इसलिए टेनिस में वापसी कर पाई, क्योंकि मैं इससे प्यार करती थी. आखिरकार, जब मैंने कोर्ट पर वापसी की तो मैंने होबार्ट इंटरनेशनल का खिताब जीता और यह मेरे लिए यह अलग अहसास था’.

VIDEO



[ad_2]

Source link

Related posts

IPL 2021 में हुई कोरोना की एंट्री, इस गलती से टूर्नामेंट रद्द होने का खतरा

News Malwa

इन 4 भारतीय क्रिकेटर्स के लिए इंग्लैंड दौरा हो सकता है आखिरी, करना होगा खुद को साबित

News Malwa

IPL 2021: 5 बार की चैंपियन Mumbai Indians के नाम है ये शर्मनाक रिकॉर्ड, क्या आज होगा कोई कमाल

News Malwa