दुनिया

प्रेग्नेंट गर्लफ्रेंड को YouTuber ने बिना कपड़ों के बालकनी में घंटों बिठाया, फिर…

[ad_1]

नई दिल्लीः YouTuber को अपनी प्रेग्नेंट गर्लफ्रेंड की हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. दरअसल, यह यूट्यूबर लाइव प्रसारण के दौरान अपनी प्रेमिका के साथ बेहद क्रूर तरीके से पेश आया. 30 साल के रूसी युवक को अपनी गर्लफ्रेंड को लाइव स्ट्रीमिंग के वक्त हाइपोथर्मिया से मारने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है.

यूट्यूबर स्टास रीफ्ले (Stas Reeflay) पर आरोप है कि उसने अपनी प्रेग्नेंट गर्लफ्रेंड वेलेंटीना ग्रिगोरिवा (Valentina Grigoryeva) को बिना कपड़ों के माइनस जीरो डिग्री टेंपरेचर में घर की बालकनी में बैठने पर मजबूर किया. मॉस्को की हाड़ कंपाती ठंड में घंटों तक बालकनी में सिर्फ अंडरवियर में बैठे रहेने के चलते 28 साल की वेलेंटीना की मौत हो गई. 

ये भी पढ़ें-साली की शादी में मिली बाइक, तो तमतमाया जीजा, पत्नी को दी इतनी बड़ी सजा

गर्लफ्रेंड के नाम पर फॉलोअर्स से मांगा डोनेशन
स्टास रीफ्ले के नाम से फेमस इस यूट्यूबर का असली नाम स्टैनिस्लाव रेशेतनिकोव (Stanislav Reshetnikov) है. रीफ्ले ने अपने चैनल पर फॉलोअर्स से गर्लफ्रेंड के ऐसा करने पर दान करने को भी कहा. आरोप है कि लाइव स्ट्रीमिंग के दौरान यूट्यूबर ने वेलेंटीना पर मिर्च स्प्रे का भी छिड़काव भी किया था. पुलिस ने यूट्यूबर से उसकी प्रेमिकी की मौत को लेकर पूछताछ की. मामले को लेकर कानून प्रवर्तन (Law enforcement) का हवाला देते हुए एक रिपोर्ट में कहा गया है कि फोरेंसिक विशेषज्ञों की मानें तो रीफ्ले की गर्लफ्रेंड की हाइपोथर्मिया के कारण मौत हुई है जिसके चलते यूट्यूबर को कम से कम 2 साल की सजा हो सकती है.

इस केस को लेकर रूसी जांच समिति (Russian Investigative Committee) ने कहा कि इस मामले की तत्काल जांच शुरू हो चुकी है जिसमें यह पता लगाया जा रहा है कि लाइव प्रसारण में युवक ने कानून को तोड़ा था या नहीं. 

ये भी पढ़ें- बिहार के सासाराम में ताबड़तोड़ फायरिंग, डबल मर्डर से इलाके में फैली सनसनी

Youtube पर ऐसे चित्र दिखाने पर बैन की मांग
फेमिनिस्ट एक्टिविस्ट लिजा लेजरसन ने वेलेंटीना के सपोर्ट में आवाज उठाई है. लिजा ने यूट्यूब पर महिलाओं की आपत्तीजनक तस्वीरें और वीडियोज दिखाने वाले चैनलों को बैन करने की मांग की है. उन्होंने कहा कि यूट्यूब पर महिलाओं के खिलाफ हिंसा और क्रूरता भरे दृश्यों को परोसा जाता है जो कि बेहद असम्मानीय है.



[ad_2]

Source link

Related posts

11.5 मिलियन डॉलर की रिकॉर्ड कीमत में बिकी Winston Churchill की पेंटिंग, जानिए क्‍यों है खास

News Malwa

महाभियोग पर Donald Trump बोले, ‘इससे पैदा हो रही विभाजन की स्थिति, अमेरिका के लिए बेहद खतरनाक समय’

News Malwa

Vladimir Putin की दुश्‍मनों को खुली धमकी-खतरे का निशान पार न करें, पछताना पड़ेगा

News Malwa